Uncategorized

ग्वालियर : आज संघ की बैठक में शामिल होंगे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तीन दिवसीय अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा शुरू हो गई है। शुक्रवार को शुरू हुई इस सभा का शुभारंभ सरसंघचालक मोहन भागवत और सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी ने केदारपुर धाम स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के सभागार में किया। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले हो रही इस बैठक में संघ के एजेंडे पर चर्चा होने के बाद कई प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। चुनावों की तैयारी को ध्यान में रखते हुए कार्यकर्ताओं को काम में जुटने को कहा जाएगा।

कई और नेता करेंगे शिरकत 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बैठक में शामिल होने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को पहुंचेंगे। वहीं इस बात की अभी जानकारी नहीं है कि अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में तय एजेंडों पर सीधे तौर पर कोई राजनीतिक प्रस्ताव रखा जाएगा। इस मामले में सह सरकार्यवाह मनमोहन वैद्य ने भी बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर कोई राजनीतिक चर्चा होने से इनकार किया।  

हजारों सदस्य ले रहे है हिस्सा 

जानकारी के मुताबिक वैद्य ने राम मंदिर पर कहा कि वह अपना पक्ष रख चुके हैं और अब फैसला कोर्ट के हाथ में है। इस बैठक में परिवार व्यवस्था के सामने आ रही चुनौतियों पर भी चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि संघ इस विषय में मैं से हम तक जाने की प्रक्रिया पर समाज के बीच काम करेगा। ये सब भारतीय दर्शन के अनुसार किया जाएगा। इस बैठक में संघ से जुड़े 35 आनुषांगिक संगठनों के प्रतिनिधियों सहित करीब 1400 सदस्य हिस्सा ले रहे हैं।  

Related Articles

Back to top button