Uncategorized

अब भी खौफ में है पाकिस्तान, कई हवाई अड्डों को किया बंद

बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए हवाई हमले के बाद डरे हुए पाकिस्तान में हवाई सेवाएं अब तक सामान्य स्थिति में नहीं आ पाया है. पाकिस्तान ने एक बार फिर से बहावलपुर, रहीम यार खान और सियालकोट एयरपोर्ट्स को बंद कर दिया है. पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी (CAA) ने इसका ऐलान किया है.अब भी खौफ में है पाकिस्तान, कई हवाई अड्डों को किया बंद

पाकिस्तान की न्यूज वेबसाइट डॉन ने CAA के हवाले से जानकारी देते हुए बताया है कि देश के पूर्वी हिस्सों के एयरस्पेस तभी खोले जाएंगे जब अफसरों से सिक्योरिटी क्लियरेंस मिल जाएगा. उल्लेखनीय है कि 26 फरवरी को बालाकोट में भारत के एयर स्ट्राइक के बाद जबरदस्त तनाव  है. पाकिस्तान ने 27 फरवरी के बाद ही सियालकोट, बहावलपुर सहित अपने 7 एयरपोर्ट्स तो पिछले 10 दिनों से बंद है. एयरस्पेस बंद होने के कारण पाकिस्तान को लाखों डॉलर का नुकसान झेलना पड़ा है. कई फ्लाइट सर्विसेज को बंद करना पड़ा है तो कुछ फ्लाइट के रुट परिवर्तित किए गए हैं.

डॉन के अनुसार अधिकारियों ने बताया है कि सियालकोट, रहीमयार खान, डीजी खान, सुकुर, सुकार्दु और गिलगिट हवाई अड्डों को सुरक्षा चुनौतियों के कारण बंद रखा गया है. इनमें से कई हवाई अड्डे भारतीय सीमा से सटे हैं. हालांकि कराची, इस्लामाबाद, लाहौर और पेशावर जैसे हवाई अड्डे को पाकिस्तान ने 5 मार्च को चालू कर दिया था.

Related Articles

Back to top button