Uncategorized

अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा पाक, खालिस्तानी समर्थकों से भारतियों पर करवा रहा हमले

पुलवामा में हुए फिदायीन आतंकी हमले के बाद पूरी दुनिया में पाकिस्तान की खिलाफत हो रही है। पिछले दिनों लंदन में भी भारतीयों ने पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। अब खबर आ रही है कि इस विरोध से बौखलाए पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसी आईएसआई (ISI) ने खालिस्तान समर्थकों को साथ ले लिया है। खालिस्तान समर्थकों ने 9 मार्च को दोपहर में लंदन में कई भारतीयों पर हमला किया है।

दरअसल, लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर कई भारतीय अपने कार्य के लिए एकत्रित हुए थे। तभी खालिस्तान समर्थक वहां का पहुंचे। पहले उन्होंने भारत के विरोध में जमकर नारेबाजी की और इसके बाद खालिस्तानी और पाकिस्तान झंडे लहराते हुए भारतीयों पर हमला कर दिया। इस दौरान खालिस्तान समर्थकों ने कई भारतीयों के साथ मारपीट की।

उल्लेखनीय है कि, खालिस्तान समर्थकों को पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसी आईएसआई का समर्थन प्राप्त है। पिछले दिनों में पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर काफी आलोचना झेल रहा पाकिस्तान अब खालिस्तान समर्थकों के माध्यम से भारतीयों पर हमले करा रहा है। पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था। इसका चीफ मसूद अजहर पाकिस्तान में रहता है।

Related Articles

Back to top button