उत्तराखंड में फिर ख़राब हुआ मौसम, अब हो सकती है बर्फबारी

देहरादून : शहर में बुधवार को मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित हुई। राजधानी देहरादून में सुबह से बादल छाए रहे। वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का मौसम बन गया है। मौसम में हुए इस बदलाव से राज्य में एक बार फिर ठंड बढ़ गई है। सुबह से देहरादून व आसपास के इलाकों में बादल छाए रहे। रुद्रप्रयाग से लेकर केदारघाटी तक और श्रीनगर में भी मौसम खराब रहा। 

इस जिलों में ख़राब हुआ मौसम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार चमोली जिले में फिर एक बार मौसम ने करवट बदली। यहां निचले क्षेत्रों में बादल छाए हुए हैं। जबकि दोपहर बाद ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना बनी हुई है। हरिद्वार में भी सुबह से घने बादल छाए रहे। धूप न निकलने से मौसम में ठंड बढ़ गई है। उधर, कुमांऊ के रुद्रपुर, लोहाघाट और पिथौरागढ़ सहित अधिकतर इलाकों में बादल छाए रहे। तापमान में गिरावट होने से पिथौरागढ़ में मुनस्यारी की ऊंची चोटियों में हल्का हिमपात हुआ है।

आगे ऐसा रहेगा मौसम

जानकारी के लिए बता दें प्रदेश के सात जिलों में गुरुवार को ओले गिरने और आंधी की आशंका है। 60 से 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी की आशंका को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को राज्य के ज्यादातर इलाकों में बादल छाये रहने का अनुमान है। राजधानी दून समेत कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है।

Related Articles

Back to top button