Uncategorized

दिल्ली पुलिस ने पकड़ी 83 किलो हेरोइन, 300 करोड़ से अधिक है अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए 83 किलोग्राम हेरोइन बरामद करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। 83 किलोग्राम हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 332 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की दक्षिणी और उत्तरी रेंज की स्पेशल सेल ने मुखबिर की सूचना पर यह गिरफ्तारी की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हैरानी इस बात है कि इतनी बड़ी मात्रा में हेरोइन को कैसे दिल्ली में इतना आसानी से लाया गया? यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहां इसमें कोई अंतरराष्ट्रीय रैकेट तो शामिल नहीं है।

पकड़ी गई ड्रग्स की ये खेप मालदा, मणिपुर, बरेली से दिल्ली, यूपी और एनसीआर में सप्लाई के लिए लाई गई  थी। कुल 10 लोगों को इस खेप के साथ अलग-अलग जगहों से पकड़ा गया है।

यहां पर बता दें कि इससे पहले पिछले साल दिसंबर महीने में दिल्ली में 120 करोड़ रुपये कीमत की हेरोइन पकड़ी गई थी और इस मामले में 3 लोग गिरफ्तार किए थी। ये शातिर कार में कुछ इस तरह से ड्रग्स छिपाकर लाते थे कि पकड़ना नामुमकिन था।

कार में जिस जगह 120 करोड़ की हेरोइन छुपाकर रखी गयी थी, उसे खोज पाना किसी के लिए भी मुश्किल था. पुलिस ने जैक लगाकर टायर खोला, फिर फुट बोर्ड के नीचे बनी एक कैविटी में एक लाल रंग का कपड़ा दिखा  जब उसमें हाथ डाला गया तो हेरोइन के पैकेट निकलना शुरू हुए। ये शातिर दिल्ली को एक ट्रांजिट प्वाइंट की तरह इस्तेमाल करते थे, लेकिन ये ड्रग्स दूसरे राज्यों जैसे एमपी, राजस्थान और यूपी में सप्लाई करते थे। सूत्रों के मुताबिक पिछले साल करीब 800 करोड़ रुपये कीमत की हेरोइन बरामद हुई थी।

Related Articles

Back to top button