अवैध उत्खनन में फिर गवानी पड़ी, दो सगे भाइयों को अपनी जान

शहर के समीप करैरा मुख्यालय से 10 किमी दूर कारौंठा गांव में अवैध उत्खनन के चलते दो सगे भाइयों की जान चली गई है। दोनों भाई राजू परिहार और अवधेश उर्फ अब्बू परिहार गांव के ही संतोष के बुलाने पर दो सौ रुपए मजदूरी पर ट्रैक्टर-ट्रॉली भरने के लिए गए थे। कोपरा निकालते वक्त ऊपर से अचानक मिट्टी भरभराकर गिर गई। दोनों भाई सहित तीन युवक मिट्‌टी के नीचे दब गए। दोनों भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीसरा युवक अर्जुन पुत्र मुन्ना वंशकार घायल हो गया है।

ऐसे हुआ पूरा हादसा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार घायल अर्जुन को इलाज के लिए करैरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर परिजन और गांव वाले पहुंचे। करैरा पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर मुआयना किया और पोस्टमार्टम के लिए दोनों भाइयों के शव करैरा लेकर आए। टीआई का कहना है कि इस मामले में मर्ग कायम कर जांच करेंगे। बता दें इससे पहले भी शहर में इस  तरह के हादसे हो चुके है.

जानकारी के मुताबिक मृतकों के पिता अच्छेलाल के मुताबिक राजू व अब्बू को संतोष ही दो-दो सौ रुपए मजदूरी पर ले गया था। इस मामले में करैरा एसडीएम का कहना है कि शासकीय नियम अनुसार मृतकों के नाम से आर्थिक सहायता भी स्वीकृत की जा रही है। अवैध उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। 

Related Articles

Back to top button