Uncategorized

अपरलिप्स के बालों को हटाने के लिए करें घरेलु उपाय

चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए लड़कियां कुछ ना कुछ करती रहती हैं. अपने आंखों से लेकर लिप तक का पूरा-पूरा ख्याल रखती है. बहुत से लड़कियों के अपरलिपस पर नैचुरली बहुत से बाल होते है, जिन्हें छिपाने के लिए लड़कियां वैक्सिंग का सहारा लेती हैं. इससे आपको दर्द भी काफी होता है लेकिन आप घर में ही इसका इलाज आकर सकते हैं. आप घरेलू तरीके अपना सकते है, जिनके इस्तेमाल से आप नैचुरली तरीके से अपरलिप के बालों से छुटकारा पा सकते है.

* हल्दी और पानी
अपरलिप बाल हटाने के लिए एक बड़े चम्‍मच हल्‍दी में थोड़ा पानी मिलाए और गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को अपरलिप के हेयर पर लगाएं और थोड़ी देर बाद रगड़कर साफ करें. इस नुस्खे को हफ्ते में 4 बार इस्तेमाल करें.

* नींबू और पानी
नींबू के रस में पानी और चीनी मिलाएं. फिर इस पेस्ट को पतला कर लें. फिर इसे अपने होंठों के ऊपर लगाएं और 15 मिनट बाद पानी से धों दें. इससे अपरलिप हेयर छिप जाएंगे.

* हल्दी और दूध
एक चम्‍मच हल्‍दी में दूध मिलाकर पतला पेस्‍ट बनाएं और अपरलिप हेयर पर लगाएं. सूखने के बाद पेस्‍ट को रगड़कर साफ कर लें. इससे अपरलिप के बालों से जल्द ही छुटकारा मिलेगा.

* चीनी और नींबू 
चीनी मृत त्‍वचा को हटाकर अनचाहे बालों कोे जड़ से खत्म कर देती है. एक कड़ाही में नींबू का रस और एक बड़ा चम्‍मच चीनी मिलाएं और उबाल लें, जब तक चीनी अच्छे से घुल न जाए. इस पेस्ट को अपरलिप पर लगाए और फिर कपड़े की मदद से सर्कुलेशन मोशन में रगड़कर साफ करें.

Related Articles

Back to top button