Uncategorized

Samsung और Huawei के बाद Xiaomi foldable स्मार्टफोन जून में होगा लॉन्च,

यह साल स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के लिए नई तकनीक वाले स्मार्टफोन्स के लॉन्च करने का है। इस बात की झलक पिछले महीने स्पेन की राजधानी बार्सिलोना में संपन्न हुए MWC2019 में मिल चुकी है। इस साल 5G स्मार्टफोन्स के अलावा फोल्डेबल और मिनिमम बेजल वाले स्मार्टफोन्स देखने को मिल सकते हैं। दुनिया की टॉप फ्लैगशिप स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में से एक Samsung और Huawei ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स पेश किए हैं। बजट रेंज के स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi भी अपना पहला फ्लैगशिप फोल्डेबल स्मार्टफोन Xiaomi foldable इस साल जून में लॉन्च कर सकती है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल की दूसरी तिमाही के अंत तक Xiaomi foldable स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है।

दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung Galaxy Fold को Samsung Galaxy S10 सीरीज के स्मार्टफोन्स के साथ पेश कर चुका है। Samsung Galaxy Fold को सेन फ्रेंसिस्को में $1,980 (लगभग 1 लाख 38 हजार रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो Xiaomi foldable को $999 (लगभग 75,000 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ से किसी भी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Samsung Galaxy F और Xiaomi Foldable स्मार्टफोन की तुलना में Huawei Mate X की कीमत ज्यादा है। Huawei Mate X को इसी साल MWC2019 में $2,600 (लगभग 1 लाख 82 हजार रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया है। Xiaomi Foldable स्मार्टफोन को Mi Fold या Mi Flex के ब्रांड नाम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी अपने फैन्स से इस स्मार्टफोन के नाम का सुझाव भी मांग सकती है।

Xiaomi Foldable स्मार्टफोन के संभावित फीचर्स

Xiaomi Foldable स्मार्टफोन का एक कंसेप्ट वीडियो सोशल मीडिया पर लीक हुई है जिसमें इस स्मार्टफोन को हर एंगल से दिखाया गया है। इस वीडियो में Xiaomi Foldable स्मार्टफोन को बेजल लेस डिस्प्ले और पंच होल स्क्रीन के साथ दिखाया गया है। इसके बैक में एक साधारण कैमरा दिया जा सकता है जबकि अन्य दो कैमरे प्रोट्रेट और अल्ट्रा वीडियो शूट के लिए दिए जा सकते हैं। इस वायरल वीडियो में Xiaomi Foldable फोन को रेफर करके ड्यूल फोल्ड स्क्रीन के साथ दिखाया गया है। अफवाह यह भी है कि इसका मेन स्क्रीन 10 इंच का दिया जा सकता है जबकि इसका सेकेंडरी स्क्रीन 6.5 इंच का दिया जा सकता है। फोन में 5G कनेक्टिविटी वाले स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। Huawei Mate 20 Pro के एक्सेसरीज खरीदें यहां।

Related Articles

Back to top button