गुरुवार के दिन इन 3 जानवरों को खिलाए ये ख़ास चीज, भाग्य चमक जाएगा

आज के जमाने में हर कोई यही चाहता हैं कि उसके सारे काम जल्दी और बिना किसी परेशानी के हो जाए. लेकिन ऐसा करने के लिए आपकी किस्मत का प्रबल होना बेहद जरूरी होता हैं. यदि आपका भाग्य अच्छा होगा तो आपके कामो में कोई भी बाधा नहीं आएगी. अपने भाग्य को चमकाने के बहुत सारे उपाय होते हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ अलग और हट के टाइप का उपाय बताने जा रहे हैं. इस उपाय में आपके भाग्य की कुंजी कुछ ख़ास जानवरों से जुड़ी हुई हैं. दरअसल अपने भाग्य में चार चाँद लगाने के लिए आपको नीचे बताए गए जानवरों को एक ख़ास भोजन कराना होगा. जानवरों को ये भोजन आपको गुरुवार के दिन ही कराना हैं तभी आप इसका पूर्ण रूप से फायदा ले पाएंगे.

गाय: गाय को हिंदू धर्म में एक पवित्र जानवर माना जाता हैं. कई सदियों से गाय की पूजा का महत्व रहा हैं. यहाँ तक कि आज के जमाने में भी गौसेवा को शुभ और लाभकारी मन जाता हैं. गाय को हम माँ कहते हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि गाय के अंदर कई देवी देवताओं का वास होता है. इसलिए इस उपाय में गाय का महत्व काफी बढ़ जाता हैं. यदि आप अपना भाग्य चमकाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन गाय को गुड़ के साथ घी चुपड़ी रोटी अवश्य खिलाए. ऐसा करने से आपकी किस्मत के तारे बुलंद हो जाएंगे और आपके ऊपर यदि ग्रहों की कोई बुरी दशा चल रही होगी तो वो भी ख़त्म हो जाएगी. इस उपाय को सफल बनाने के लिए आपको कम से कम 5 गुरुवार तक गाय को गुड़ और घी चुपड़ी रोटी खिलाना होगी.

कौआ: कौआ शनिदेव का वाहन होता हैं. ऐसे में यदि शनि के दुष्प्रभाव से आपकी बुरी किस्मत चल रही हैं और आप उसे अच्छी किस्मत में बदलना चाहते हैं तो आपको 3 गुरुवार तक कौए को पीले चावल खिलाने होंगे. आप सफ़ेद चावल को पिला बनाने के लिए उसमे हल्दी मिला सकते हैं. ये चावल आप कच्चे या पका कर दोनों ही स्थिति में खिला सकते हैं. बस इतना ध्यान रहे कि जब भी आप इन कौए को चावल खिलाए तो उसके बाद मन में शनिदेव को याद करना मत भूलिएगा. इस तरह आपकी पुकार उन तक जल्दी पहुँच जाएगी.

कुत्ता: कई बार आपके आसपास मौजूद बुरी शक्तियां आपका काम समय पर नहीं होने देती हैं. ऐसे में इन बुरी शक्तियों को दूर रखने के लिए आप काले रंग के कुत्ते को दूध रोटी खिलाए. ऐसा करने से इन बुरी शक्तियों का प्रभाव आपकी किस्मत पर नहीं पड़ेगा और आपके सभी काम आसानी से एवं जल्दी हो जाएंगे.

बिल्ली: गुरुवार के दिन बिल्ली को कच्चा दूध पिलाना लाभकारी माना जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इस दिन बिल्ली को दूध देने से आपकी बुरी किस्मत दूर चली जाती हैं और अच्छी किस्मत नजदीक आ जाती हैं. आप चाहे तो दूध के साथ बिल्ली को कुछ खाने के लिए भी दे सकते हैं.

Related Articles

Back to top button