मायोनीज़ से बालों को बनाएं खूबसूरत, हर तरह की परेशानी होगी दूर

बालों को सुंदर बनाने के लिए आप कई तरह के उपाय करते हैं. लेकिन कुछ चीज़ों का घर में ही इस्तेमाल कर के हम बालों को सुंदर बना सकते हैं. आप अपनी सलाद, सैंडविच, डिप्स, हॉट डॉग्स वगैरह के साथ मेयोनेज़ तो ख़ूब खाते होंगे लेकिन क्या आपने कभी मेयोनीज को बालों पर ट्राई किया है. जी हाल, इससे बाल बहुत ही सुंदर बनते हैं. बालों को स्वस्थ रखने के लिए मेयोनीज एक कारगर उपाय है. मेयोनीज बालों को स्वस्थ रखने में मदद करता है और हेयर डैमेज होने से भी बचाता है. ये अंडे, सिरका, तेल और मसालों का मिश्रण होता है. तो इससे क्या लाभ होते हैं ये हम आपको बताने जा रहे हैं. 

* मेयोनीज बालों के लिए बहुत बढ़िया कंडीशनर होता है. ये बालों को चमकदार और सिल्की बनाने में मददगार है.

* यह बालों के लिए बहुत ही पोषक तत्व है जिसमे वसा की मात्रा दही से भी अधिक होती है.

* मेयोनीज़ में अंडा, सिरका और तेल शामिल होता है जो आपके बालों को पोषण और मॉइस्चराइज करने में मदद करता है. मेयोनीज बालों के विकास में भी मदद करता है और उसे घना बनाता है.

* दो मुंहे बालों की समस्या को कम करने के लिए मेयोनीज एक उत्कृष्ट घरेलू उपचार होता है इसका कारण यह है कि मेयोनीज में होने वाले तत्व बालों को पोषण प्रदान करता है जिससे दोमुंहे बाल कम होते हैं.

* इसमें जो ऑयल और अंडे शामिल होते हैं वो डैमेज बालों को नरिश करते हैं. इसमें मौजूद प्रोटीन बालों को टूटने से रोकते हैं, उनमें चमक लाते हैं और सन डैमेज से भी बचाते हैं.

* मेयोनीज हालांकि रिबोंडिंग ट्रीटमेंट की तरह घुंघरालें बालों को सीधा करने में मदद नहीं करता है लेकिन अगर इसका नियमित रुप से उपयोग किया जाएं तो यह उलझे बालों को मुलायम बनाकर सुलझाने में मदद करता है.

Related Articles

Back to top button