कई फायदे महीने में एक बार फैशियल कराएं

स्किन ब्यूटी के लिए आप कुछ न कुछ करते ही रहते हैं. ऐसे ही हम आपको बताने जारी हैं कि किस तरह से आप अपने चेहरे की देखभाल कर सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से अपने चेहरे की देखभाल कर सकते हैं. इन नुस्खों व महंगे प्रॉडक्ट्स से स्किन को वैसे फायदे शायद ही मिलें जो फेशल से मिल सकते हैं. अगर आप हर महीने फेशियल करवाते हैं तो जानिए क्या फायदे हो सकते हैं आपको.  

डीप क्लेन्जिग 
आप चाहे घर पर स्क्रब कर लें या फेस मसाज कर लें या फिर अच्छे फेस पैक लगा लें, लेकिन जैसी डीप क्लेन्जिग आपको फेशल से मिलेगी वैसी किसी और तरीके से मिलना मुश्किल है. डीप क्लेन्जिग का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इससे पोर्स क्लीन और छोटे हो जाते हैं. पोर्स क्लीन हों तो फेस पर लगाए गए प्रॉडक्ट के स्किन को फायदे भी ज्यादा मिलते हैं.

ब्लड सर्कुलेशन में होता है सुधार 
फेशल से चेहरे के ब्लड सर्कुलेशन को सुधारने में मदद मिलती है. फेशल के दौरान स्क्रबिंग और मसाज के साथ ही सिर और चेहरे के एक्यूप्रेशर पॉइंट्स को प्रेस किया जाता है, इससे फेस का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है. ऐसा होने पर स्किन और शाइनी व पींपल फ्री बन जाती है.

दाग-धब्बे होते हैं दूर 
फ्लॉलेस स्किन पाने के लिए हर महीने फेशल करवाएं. फेशल के दौरान की जाने वाली डीप-क्लेन्जिग दाग-धब्बों को दूर करने में मदद करती है और त्वचा को स्मूद व क्लीन लुक देती है.

Related Articles

Back to top button