Uncategorized

इन कारणों से होते हैं आपके बाल पतले और कमज़ोर

बालों को लेकर सबसे ज्यादा चिंता महिलाओं में होती है लेकिन बालों की परेशानी हर किसी को होती है. बाल पतले और गिरना शुरू तब होते हैं जब उनका ख्याल अच्छे से ना रखा जाए. ऐसे में हर इंसान चाहता है कि बाल घने, मजबूत और काले रहे लेकिन कुछ गलतियों के कारण बाल समय रहते ही कमजोर और सफेद होने लगते हैं. लेकिन बाल किंकरानों से पतले होते हैं इनके बारे में जान लेना चाहिए. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि किस तरह से अपने बालों को कमज़ोर करते हैं.  

बालों में कैमिकल्स वाले प्रोडक्ट्स का प्रयोग
बालों को कमजोर करने का सबसे ज्यादा काम कोई करता है तो वो कैमिकल्स वाले प्रोडक्ट्स. आजकल हेयर को लुक देने के लिए हेयर स्प्रे का भी इस्तेमाल किया जाता है जो बालों को बहुत नुकासन पहुंचाते हैं. कैमिकल्स वाले प्रोडक्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल बालों को कमजोर कर देते हैं.

हेयर ब्लीचिंग और हेयर कलर
स्टाइल और लुक के लिए लोग बालों पर तरह तरह के कलर करवाते हैं. कलर के अलावा ब्लीचिंग का इस्तेमाल भी लोग बहुत ज्यादा करने लगे हैं. बालों में बार-बार ब्लीचिंग करने से बालों की नेचुरल चमक खो जाती है और बेजान और रूखे हो जाते हैं. बालों को कमजोर होने से बाचना हो तो हेयर कलर और ब्लीचिंग से बचना चाहिए.

गीले बालों में कंघी करना
कुछ लोगों की आदत होती है कि वो गीले बालों में ही कंघी करने लगते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं गीले बालों में कंघी करने से उनकी जड़ों पर हमला जैसा होता है जिसकी वजह से बहुत ज्यादा बाल टूटने लगते हैं. गीले बालों में कंघी करने बाल पतले भी होने लगते हैं.

Related Articles

Back to top button