Uncategorized

घर में इस तरह बनाये लजीज और लाजवाब अंडा सैंडविच

अंडा सैंडविच आज के समय में जमकर पॉपुलर हो रहा है और इसे खाने के हिसाब से खूब पसंद किया जा रहा है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं इसे बनाने की रेसेपी. आइए जानते हैं. फिलहाल जो रेसेपी हम आपको बताने जा रहे हैं वह 4 लोगों के लिए है.

सामग्री अंडा सैंडविच –
4 अंडे उबले हुए
8 ब्रेड स्लाइस
1 प्याज़
1 टमाटर
1 टी स्पून हरी मिर्च पेस्ट
1 टी स्पून बटर
1 टी स्पून टोमेटो सॉस
1 टी स्पून चिली सॉस
1/2 टी स्पून काली मिर्च
1/2 टी स्पून लाल मिर्च
नमक स्वादानुसार


विधि – अंडा सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले उबले हुए अंडे को छील ले. अब चाकू की मदद से उसके गोल टुकड़े काट कर रख ले. इसी तरह टमाटर और प्याज़ के भी गोल आकार में टुकड़े काट कर रख ले.
अब ब्रेड का स्लाइस ले उसपर टोमेटो सॉस, चिली सॉस और हरी मिर्च का थोड़ा सा पेस्ट लगाए. इसी स्लाइस पर थोड़ी सी लाल मिर्च, काली मिर्च और नमक छिड़क दे.
इतना करने के बाद कटे हुए अंडे के टुकड़े इसपर रखे साथ ही प्याज़ और टमाटर के गोल टुकड़ो को भी इसी पर रखे. अब दूसरा ब्रेड का स्लाइस रख कर सैंडविच को बंद कर दे. सारे मिश्रण से इसी तरह सैंडविच बनाकर रख ले.
अब तवे को गैस पर गरम करने के लिए रखे. उसपर थोड़ा सा बटर लगाए. बने हुए सैंडविच को तवे पर रखे और बटर लगाकर दोनों तरफ से हल्का सा सेक ले. बने हुए सैंडविच को प्लेट में निकाल ले.
सभी सैंडविच को इसी तरह बनाकर तैयार कर ले. कुछ ही देर में आपके स्वादिष्ट और लाजवाब अंडा सैंडविच बनकर तैयार है. इन्हे प्लेट में निकाले और टोमेटो सॉस या चटनी के साथ सर्वे करे.

Related Articles

Back to top button