धर्म

बुधवार को भगवान गणेश को लगाए प्रसाद में इस चीज़ का भोग,

कहा जाता है टोने-टोटके करने से बहुत से लोग घबराते हैं लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जो इन्हे करने के बाद अमीर बनने लगते हैं. ऐसे में बुधवार का दिन ऐसा दिन हैं जो हिन्दू थर्म के अनुसार बुध देवता को समर्पित हैं बुध देवता भी सरस्वती माता की तरह ज्ञान के देवता हैं जिनकी पूजा करने से ज्ञान और धन दोनों बढ़ता हैं ऐसा कहते हैं कि बुध राशि के लोग बहुत सुन्दर होते हैं. आप सभी को बता दें कि बुधवार को भगवान गणेश की पूजा का विधान है. अब आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाने से सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी और आपको धन की प्राप्ति होनी शुरू हो जाएगी.

* कहते हैं बुधवार के दिन प्रात: काल स्नान आदि से निवृत्त होकर गणेशजी के मंदिर में दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करने से लाभ मिल जाता है और ऐसा करने से आपको नौकरी या अपने कार्य में शुभ फल मिलते हैं.

* कहते हैं बुधवार को स्नानादि के बाद भगवान गणेश को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाने से धन प्राप्ति के योग बन जाते हैं.

* कहा जाता है प्रत्येक बुधवार को गाय को हरी घास खिलाना चाहिए और घास न हो तो कोई हरी सब्जी भी हो सकते हैं इससे भी धन लाभ होता है.

* कहा जाता है बुधवार लक्ष्मी के आगमन का दिन है इस कारण से इस दिन धन का भुगतान अथवा माल या नगद राशि उधार में किसी को नहीं देना.

* आप सभी को बता दें कि बुधवार के दिन भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ाएं क्योंकि उन्हें सिंदूर चढ़ाने से व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर होने लगती हैं.

* कहते हैं अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का भंडार है शुक्ल पक्ष में बुधवार के दिन अपने घर की साफ-सफाई करने के बाद गणपति की सफेद रंग की प्रतिमा स्थापित करें इससे लाभ होगा.

Related Articles

Back to top button