टेक ज्ञान

दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Samsung Galaxy S10 5G को दक्षिण कोरिया में लॉन्च कर दिया गया है। दक्षिण कोरिया में ही सबसे पहले 5G सेवा को व्यवसायिक तौर पर शुरू किया गया है। Samsung Galaxy S10 5G को फरवरी में आयोजित हुए MWC2019 में पेश किया गया था। यह कंपनी का पहला 5G स्मार्टफोन है। 5 अप्रैल से यह स्मार्टफोन आधिकारिक तौर पर दक्षिण कोरिया में सेल के लिए उपलब्ध है। वहीं, Samsung ने अपने पहले 5G स्मार्टफोन को अन्य देशों में भी उपलब्ध कराने के लिए कंपनी के टेलिकॉम ऑपरेटर्स के साथ काम कर रही है। इसे कोरिया में $1,200 (लगभग Rs 84,000) की कीमत में लॉन्च किया गया है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में

सुपरफास्ट कनेक्टिविटी इस स्मार्टफोन के साथ ही Samsung सुपरफास्ट 5G कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोन्स की दुनिया में कदम रखने जा रहा है। इसमें आपको 4G स्मार्टफोन के मुकाबले 20 गुना ज्यादा स्पीड से इंटरनेट का लाभ मिलेगा। इसमें आप किसी भी लोकप्रिय टीवी शो को मिनटों में डाउनलोड कर सकेंगे। 

Samsung Galaxy S10 5G के फीचर्सडिस्प्ले: Samsung Galaxy S10 5G में 6.7 इंच का डायनॉमिक AMOLED एज-टू-एज डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें आप एचडी क्वालिटी के ऑनलाइन और ऑफलाइन वीडियो एवं कंटेंट को देख सकते हैं। यह स्मार्टफोन हेक्सा कैमरे सेटअप के साथ आता है। इसमें कुल 6 कैमरे दिए गए हैं, इसके बैक में 4 रियर कैमरा और फ्रंट में दो सेल्फी कैमरे दिए गए हैं। 

कैमरा: फोन के रियर में 12+16+12+0.038 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 0.038 मेगापिक्सल का 3D डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 10 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेल्फी कैमरा और 0.038 मेगापिक्सल का 3D डेप्थ सेंसर सेल्फी कैमरा दिया गया है।

परफॉर्मेंस: फोन Exynos 9820 ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर काम करता है। फोन 256GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,500 एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही, फोन 25W सुपरफास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फोन मैजिस्टिक ब्लैक, रॉयल गोल्ड और क्राउन सिल्वर कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध होंगे। Samsung Galaxy S10+ खरीदें यहां। 

Related Articles

Back to top button