राजनीति

राहुल के बयान पर सुषमा ने दी नसीहत आडवाणी के खिलाफ कहा- भाषा की मर्यादा बनाए रखें

 लोकसभा चुनाव 2019 के चलते चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का सिलसिला जारी है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाषा की मर्यादाओं को लांघते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और संस्थापक सदस्यों में शामिल लाल कृष्ण आडवाणी के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी की। अब राहुल गांधी को जवाब देते हुए केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा है कि राहुल जी, अडवाणी जी हमारे पिता तुल्य हैं। आपके बयान ने हमें बहुत आहत किया है। कृपया भाषा की मर्यादा रखने की कोशिश करें।  

बता दें कि राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के चंद्रापुर में राहुल गांधी को संबोधित करते हुए कहा था कि ‘पीएम मोदी हिंदू धर्म की बात करते हैं, लेकिन हिंदू धर्म में सबसे जरूरी होता है गुरु और पीएम मोदी अपने गुरु आडवाणी के सामने हाथ तक नहीं जोड़ते।’ इतना ही नहीं राहुल ने अपना बयान जारी रखा और कहा कि हिंदू धर्म में कहां लिखा है कि लोगों को मारना चाहिए और हिंसा करनी चाहिए।

गौरतलब है कि इस बार भाजपा ने लाल कृष्ण आडवाणी को लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया है, उनकी पारंपरिक सीट गांधीनगर से भाजपा के पार्टी अध्यक्ष अमित शाह चुनावी मैदान में हैं। फिलहाल इस मामले पर आडवाणी ने कोई बयान नहीं दिया है। बता दें कि भाजपा ने नीति बनाई है कि 75 वर्ष पार करने वाले नेताओं को चुनावी मैदान में नहीं उतारेगी।  

Related Articles

Back to top button