खेल

6 विकेट लेकर अल्जारी जोसेफ ने IPL में 11 साल पहले बने रिकार्ड को डेब्यू मैच में ही तोड़ दिया

आईपीएल में पाकिस्तान खिलाड़ियों का खेलना बैन है. आईपीएल के पहले सीजन 2008 में ही पाकिस्तान के खिलाड़ी खेल सके थे. 2008 में पाकिस्तान के सोहेल तनवीर ने एक ऐसा रिकार्ड बनाया जो IPL के 11 सत्र समाप्त हो जाने के बाद भी नहीं टूटा. पहले सीजन को शेन वॉर्न वाली राजस्थान की टीम ने खिताब को अपने नाम किया था. राजस्थान की इस जीत में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर का अहम योगदान था. तनवीर ने 11 मैचों में 22 विकेट झटके थे. तनवीर ने पहले सीजन में धोनी की टीम के खिलाफ चार ओवर में 14 रन देकर छह विकेट लिए थे जो आईपीएल के इतिहास में एक रिकार्ड था.

आईपीएल के 11 साल बीत जाने के बाद भी कोई गेंदबाज तनवीर के इस रिकार्ड को तोड़ न सका. कहते है कि रिकार्ड टूटने के लिए बनते है और शनिवार को मुम्बई और हैदराबाद के बीच हुए मैच में तनवीर का यह रिकार्ड भी टूट गया. मुंबई की टीम में खेल रहे वेस्टइंडीज के प्लेयर अल्जारी जोसेफ ने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया. आईपीएल में अपने पहले ही मैच में वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने 12 रन देकर छह विकेट लिए. जोसेफ से पहले इस सूची में पहले नंबर पर सोहेल तो दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के फिरकी गेंदबाज एडम जम्पा थे. जम्पा ने 2016 में 19 रन देकर छह विकेट लिए थे.

IPL-12: विराट के लिए आज ‘करो या मरो’ का मैच, हारे तो खिताबी रेस से EXIT हो जाएगी टीम

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुम्बई की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा जल्द ही पवेलियन लौट गए. मुम्बई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर मात्र 136 रन ही बनाए. MI की तरफ से सबसे अधिक रन पोलार्ड ने बनाए. पोलार्ड ने 26 गेदों पर 46 रन की धमाकेदार पारी खेल. इतना कम स्कोर होने पर ऐसा लग रहा था कि हैदराबाद आसानी से इसका पीछा कर लेगी, लेकिन मलिंगा की जगह टीम में अपना स्थान बनाने वाले अल्जारी जोसेफ ने हैदराबाद की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. हैदराबाद की पूरी टीम 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 96 रन पर ऑल आउट हो गई.

Related Articles

Back to top button