राजनीति

शीर्ष अदालत में आज भी सुनवाई, फिल्म की रिलीज पर फिलहाल रोक से इनकार

सुप्रीम कोर्ट में आज फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ (PM Narendra Modi) को लेकर सुवनाई होगी। अदालत ने याचिकाकर्ता से मामले में प्रमाण पेश कर ये बताने को कहा है कि फिल्म में उन्हें किस बात की आपत्ति है।

सोमवार को याचिका पर सुनवाई करते हुए शीर्ष अदालत ने याचिकाकर्ता अमन पंवार से कहा कि पहले वह स्पष्ट करें कि फिल्म मे क्या दिखाया गया है और उन्हें किस बात पर आपत्ति है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने याचिकाकर्ता से सवाल किया की आप फिल्म देखे बिना कैसे निर्धारित कर सकते हैं कि ये आचार संहिता का उल्लंघन करता है।

यहीं नहीं कोर्ट ने याचिकाकर्ता अमन पंवार की मांग को खारिज करते हुए कहा था कि हम किसी को भी फिल्म की कॉपी देने का निर्देश नहीं दे सकते। याचिकाकर्ता ने कोर्ट से फिल्म की कॉपी उपलब्ध कराने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म को निर्माता संदीप सिंह 12 अप्रैल को रिलीज करना चाहते थे, लेकिन बाद में रिलीज की तारीख को बदलकर 5 अप्रैल कर दिया गया। लोकसभा चुनाव के पहले फिल्म रिलीज करने को लेकर कई लोगों ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली यह फिल्म अब 11 अप्रैल को रिलीज होने की बात कही जा रही है। हाईकोर्ट में याचिका खारिज होने के बाद याचिकाकर्ता ने देश की सर्वोच्च अदालत का दरवाजा खटखटाया था। याचिकाकर्ता की तरफ से अरोप लगाया गया है कि चुनाव से पहले फिल्म को रिलीज करने से निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव पर असर पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button