स्टीव स्मिथ के कारण यह खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर, कोच ने किया खुलासा

अगले महीने के अंत में शुरू होने जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए दुनिया भर के लिए टीमों की घोषणा हो रही हैं. हाल ही में भारत की भी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है. उससे एक दिन पहले ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा की थी. इस टीम में बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब का न होना चर्चा का विषय बन गया. हैंड्सकॉम्ब के चयनित न होने पर ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच ने उनके प्रति सहानुभूति जताई है.  

चयन के करीब थे पैटी

ऐसा नहीं है कि हैंड्सकॉम्ब आउट ऑफ फॉर्म थे या चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. बल्कि वे तो चयन के प्रबल दावेदार थे. इसके बावजूद उनका चयन न होना लोगों को हैरान कर गया, लेकिन लैंगर ने इसका कारण बताया है. लैंगर ने हैंड्सकॉम्ब के बाहर रहने की वजह उनकी पोजिशन खाली न होने को बताया है. इस पोजिशन पर स्टीव स्मिथ सबसे प्रबल दावेदार थे. 

इस वजह से बाहर हुए पैटी

लैंगर का कहना है कि सर्वकालिक महान स्टीव स्मिथ को बाहर रखना मुमकिन नहीं था और इसलिए हैंड्सकॉम्ब विश्व कप का टिकट नहीं कटा सके. स्मिथ बॉल टेम्पिरिंग विवाद के कारण लगे एक साल के प्रतिबंध के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. स्मिथ के अलावा डेविड वार्नर भी इसी मामले में एक साल के प्रतिबंध से बाद वापस आ रहे हैं. 

बहुत मुश्किल रहा चुनाव करना

लैंगर ने चयन पर हुईं मुश्किलों पर ध्यान खींचते हुए कहा कि यह आसान नहीं होता, खासकर जब दो बढ़िया खिलाड़ियों में एक को चुनना हो. लैंगर ने कहा, “चयन करना हमेशा मुश्किल होता है, इस बात में कोई शक नहीं है. यह काम का सबसे मुश्किल हिस्सा है. यह तब से रहा है जब से मैं कोचिंग कर रहा हूं लेकिन पिछला मंगलवार निश्चित तौर पर काफी मुश्किल रहा था.”

Related Articles

Back to top button