इसकी खासियत क्या है जाने करोड़ों में बिकता है ये कबूतर

पुराने जमाने में संदेशे भेजने के लिए कबूतरों की ही मदद ली जाती थी जिनकी जगह आजकल सोशल मीडिया ने ले ली हैं. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें, आज भी देश-विदेश में कबूतरों का बड़ा महत्व माना जाता है और उनकी विशेषता के लिए उन्हें जाना जाता हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही अनोखे कबूतर के बारे में बताने जा रहे है जिसकी कीमत करोड़ों में हैं. तो आइये जानते है आखिर ऐसी क्या खासियत है इस कबूतर में. इसके पहले आपने भी नहीं सुना होगा. 

दरअसल, यह कबूतर अरमांडो है जो कि बेल्जियम का कबूतर है, जो लंबी रेस हेतु जाना जाता है. ये कबूतर आम नही बल्कि बहुत विशेष है. इंटरनेट आजकल इस खास कबूतर का वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है. खबरों की माने तो इस कबूतर की कीमत 9.7 करोड़ रूपए है. इसके बारे में आप जानकारी भी निकाल सकते हैं. सूत्रों की माने तो इस कबूतर को चीन के आदमी ने 1.4 मिलियन डॉलर मतलब 9.7 करोड़ में खरीदा है. इतना ही नहीं, ये कबूतर इकलौता लॉन्ग-डिस्टेंस रेसिंग पिजन है, जो “कबूतरों का ”लुईस हैमिल्टन” के नाम से प्रसिद्ध है. 

यही कारण है कि नीलामी में ये कबूतर सबसे महंगा बिका है एवं इसके संग ही ये विश्व का सबसे महंगा पक्षी बन गया है. बता दें कि ये कबूतर फिलहाल 5 वर्ष का है एवं अब वह अपने सेवानिवृत्ति के पास है. इसके बावजूद इसे चीन के एक आदमी ने 9.7 करोड़ में खरीदा है.

Related Articles

Back to top button