लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी का उत्तर प्रदेश पर फोकस

80 लोकसभा सीट वाले उत्तर प्रदेश में भाजपा ने अपने स्टार प्रचारक पीएम नरेंद्र मोदी को बड़े मोर्चा पर लगा रखा है।

पीएम मोदी आज एटा में रामलीला मैदान में चुनावी जनसभा करेंगे। इस सभा में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ पीएम मोदी एटा के साथ ही फीरोजाबाद व मैनपुरी संसदीय क्षेत्रों के मतदाताओं को भी संदेश देंगे। एटा के साथ मैनपुरी व फिरोजाबाद में तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होना है। पीएम मोदी ने 2014 में 21 अप्रैल को एटा में रैली की थी। यहां पर प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा की कमान एसपीजी के हाथ है। सुरक्षा को लेकर इंतजाम बेहद सख्त हैं।

एटा में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलीला मैदान में भाजपा विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी ने 21 अप्रैल को यहां रैली की थी, जिसमें भारी जनसमूह उमड़ा था और उस लहर में विपक्ष के सारे समीकरण ढेर हो गए थे। इस बार प्रधानमंत्री यहां 20 अप्रैल को आ रहे हैं। भाजपा के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है और वे रैली की तैयारियों में कई दिन से जुटे हुए थे। गांव-गांव जनसंपर्क करके लोगों को सभा में आने का न्यौता दिया गया, पार्टी की तरफ से वाहनों की व्यवस्था भी की गई है। भाजपा की रणनीति के मुताबिक रैली में ज्यादा से ज्यादा पिछड़े वर्ग के लोगों को लाने पर ग्रामीण क्षेत्रों में जोर दिया गया है।

प्रधानमंत्री की सभा में एटा सदर, मारहरा, पटियाली, अमांपुर, कासगंज विधानसभा क्षेत्रों से भीड़ आएगी। सभी विधायकों को पहले ही लक्ष्य दे दिए गए थे। ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंपर्क के दौरान भी सभा में भाग लेने की लोगों से अपीलें की जाती रहीं। पीएम मोदी आज एटा से ही फीरोजाबाद, मैनपुरी आदि लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं को भी संदेश देंगे। वहां के भाजपा प्रत्याशियों को भी बुलाया गया है।

सुरक्षा व्यवस्था बेहद सख्त

पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर बेहद मुस्तैद एसपीजी ने रैली स्थल को कल रात अपने कब्जे में ले लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री की सभा की सुरक्षा को लेकर 10 कंपनी पीएसी, 2 हजार सिपाही, 400 इंस्पेक्टर एवं उपनिरीक्षक, 300 ट्रैफिक पुलिस कर्मी, 200 महिला पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। फोर्स के साथ ब्रीफिंग की गई, जिसमें सभी आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं।  

Related Articles

Back to top button