फिल्म की रिलीज पर फैसला आज, सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट सौंपेगा चुनाव आयोग

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ (PM Narendra Modi) की रिलीज को लेकर आज चुनाव आयोग सर्वोच्च न्यायालय को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को फिल्म देखकर रिपोर्ट सौंपने का का निर्देश दिया है। कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा था कि फिल्म देखकर बताएं की इसपर रोक लगनी चाहिए या नहीं।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद चुनाव आयोग की टीम के लिए बुधवार को फिल्म की स्क्रीनिंग रखी गई। बतीया जा रहा है कि इस दौरान चुनाव आयोग के 7 अधिकारियों ने पीएम मोदी की बायोपिक को देखा। फिल्म देखने के बाद चुनाव आयोग ने सील बंद लिफाफे में अपना विचार रखा है। जिसे आज सुप्रीम कोर्ट को सौंपा जाएगा।

पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा था कि विवेक ओबेरॉय स्टारर ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर प्रतिबंध लगाना चाहिए या नहीं। सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म के निर्माताओं की याचिका पर सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग से कहा है कि वो फिल्म देखकर बताएं कि फिल्म रिलीज होने लायक है या नहीं। कोर्ट ने 22 अप्रैल तक चुनाव आयोग से मामले में सीलबंद लिफाफे में अपना विचार देने को कहा है। चुनाव आयोग द्वारा फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के फैसले के खिलाफ निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों और राजनेताओं को चुनावी लाभ पहुंचाने वाली फिल्म को रिलीज की मंजूरी देने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद पीएम मोदी बॉयोपिक सहित दो अन्य फिल्मों की रिलीज पर रोक लग गई थी। चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा था कि चुनाव के वक्त ऐसी किसी फिल्म को रिलीज करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है जिससे किसी राजनीतिक दल या राजनेता को फायदा मिलने की संभावना हो।

Related Articles

Back to top button