फॉलो करें ये टिप्स, थ्रेडिंग के बाद आपकी स्किन भी हो रही है रेड तो

अगर थ्रेडिंग के बाद स्किन पूरी तरह रेड हो जाती है तो आपको कुछ टिप्स अपनाने की जरूरत है. कई लोगों की स्किन सेंसिटिव  होती है जिसके कारण उन पर कुछ भी करो तो स्किन रेड हो जाती है. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो हम औपको बता दें कि इसके लिए आपको क्या करना चाहिए. 

 थ्रेडिंग के बाद स्किन पूरी तरह रेड हो जाती है तो ठंडे पानी से चेहरे को धोकर एलोवेरा जैल या गुलाब जल लगाएं. इससे स्किन रिलैक्स होगी. थ्रेडिंग कराने के बाद कुछ महिलाएं बार-बार उन हिस्सों पर हाथ लगाती रहती हैं, ऐसा बिल्कुल न करें. बता दें, थ्रेडिंग करवाने के बाद स्किन के पोर्स खुल जाते हैं. ऐसे में जब आप उन हिस्सों को टच करती हैं तो अंगुलियों पर मौजूद बैक्टीरिया, पोर्स में ट्रांसफर हो सकते हैं. जिससे स्किन इंफेक्शन की समस्या होती है. इसलिए थ्रेडिंग के बाद ये काम कभी न करें. 
 
अगर थ्रेडिंग के बाद ड्रायनेस, रैशेज, इरिटेशन की समस्या होती है तो चेहरे पर हल्का सा मॉयश्चराइजर लगा लें. थ्रेडिंग करने के बाद अगले 24 घंटों तक मेकअप न करें. थ्रेडिंग के बाद पोर्स खुले होते हैं, जिससे मेकअप या क्रीम के स्किन पोर्स के अंदर जाने की संभावना होती है, इससे मुंहासे हो सकते हैं. इसके अलावा 24 घंटे तक चेहरे को स्टीम भी न दें.

Related Articles

Back to top button