उन्हें मेरे परिवार पर बात करने की सनक, प्रियंका गांधी का भाजपा पर निशाना

मंगलवार को देशभर के 15 राज्यों की 116 लोकसभा सीटों पर मतदान के साथ ही तीसरे चरण का चुनाव भी संपन्न हो गया। पहले चरण में 11 अप्रैल को 20 राज्य की 91 सीटों और दूसरे चरण में 18 अप्रैल को 12 राज्य की 95 लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुका है। बाकी के चार चरणों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, योगी आदित्यनाथ, अखिलेश, मायावती, मुलायम सिंह समेत कई राजनेताओं की रैलियां जारी है। आपको दिनभर की चुनावी हलचल की हर अहम जानकारी यहां मिलेगी।

24 अप्रैलः दिनभर की चुनावी हलचल का अपडेट– 

-कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के फतेहपुर की चुनावी रैली में भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि इनको मेरे परिवार के बारे में ही बात करते रहने की सनक है। 50 फीसदी इनका जो चुनावी भाषण होता है कि नेहरू जी ने क्या किया, इंदिरा जी ने क्या किया। ये नहीं बताएंगे कि पांच साल में इन्होंने क्या किया।  -उत्तर-पश्चिम दिल्ली से भाजपा के सांसद उदित राज टिकट कटने पर सार्वजनिक तौर पर नाराजगी दिखाने के बाद अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। 

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड और पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे। झारखंड के गुमला में सुबह 11 बजे चुनावी रैली करने के बाद वह बंगाल जाएंगे, जहां दोपहर करीब दो बजे बोलपुर में और साढ़े तीन बजे रानाघाट में रैली करेंगे। 

-भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज बिहार दौरे पर रहेंगे। यहां सुबह साढ़े दस बजे मुंगेर के साफियाबाद में जदयू प्रत्याशी ललन सिंह का प्रचार करने के बाद वह बेगूसराय जाएंगे। बेगूसराय में कन्हैया कुमार के खिलाफ भाजपा प्रत्याशी गिरिराज सिंह के पक्ष में रैली करेंगे। दोपहर बाद वह समस्तीपुर में रैली करेंगे। कन्हैया के पक्ष में गीतकार जावेद अख्तर, नेता योगेंद्र यादव, अभिनेता प्रकाश राज, अभिनेत्री स्वरा भास्कर प्रचार कर चुके हैं।

-कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज उत्तर प्रदेश में तीन रैलियां करेंगे। कानपुर, उन्नाव और लखीमपुर में उनकी जनसभा आयोजित है। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के फतेहपुर और गाजीपुर में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगी। 

-यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में हार्दिक पटेल आज कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे। 

Related Articles

Back to top button