पोर्ट टैलबोट स्थित टाटा स्टील वर्क्स प्लांट में तीन धमाके, दो लोग घायल : United kingdom

पोर्ट टैलबोट में टाटा स्टीलवर्क्स प्लांट में तीन विस्फोट हुए। साउथ वेल्स पुलिस ने कहा कि अभी तक इस हादसे में दो लोगों घायल हुए हैं।

वेल्स स्थित टाटा वर्क्स प्लांट में एक के बाद एक लगातार तीन धमाकें हुए। ब्रिटेन में विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, प्लांट के आस-पास रहने वाले लोगों ने विस्फोट की जानकारी पुलिस को दी। पुलिसने  मौके पर पहुंचकर सबसे पहले लोगों के वहां से दूर किया। 

साउथ वेल्स पुलिस विभाग ने कहा कि वे टाटा स्टीलवर्क्स प्लांट की इस घटना से अवगत है। विभाग ने एक ट्वीट में कहा, ‘आपातकालीन सेवाएं मुहैया करवाई जा रही है। जल्द ही हम बाकी, सूचना जारी करेंगे। आपके धैर्य के लिए धन्यवाद।’ 

साउथ वेल्स पुलिस ने कहा कि अभी तक इस हादसे में दो लोगों को हल्की चोटें आई हैं। पुलिस के मुताबिक, सुबह 3 बजकर 35 मिनट पर उनके पास फोन आया की टाटा स्टीलवर्क्स प्लांट में आग लग गई है। हमारे मुताबिक, अभी तक सिर्फ दो लोगों इस घटना का शिकार हुआ है जिन्हें मामूली चोटें आईं हैं। हमने लोगों से कहा है कि वो लोग उस इलाके से दुरी बनाए रखें। हम हादसे से जुड़ी बाकी जानकारी देते रहेंगे। 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा स्टील प्लांट में 4,000 से अधिक लोग काम करते हैं, ये स्थानीय अर्थव्यवस्था के लिहाज से सबसे महत्वपूर्ण प्लांट है। हादसे के बारे में लोगों ने बताया कि जिस वक्त विस्फोट हुआ तो ऐसा लगा जैसा उनके बिल्कुल पास से जेट गुजरा हो। इस दौरान उन्होंने  तीन झटके महसूस किए। धमाका इतना तेज थे की दरवाजें और खिड़कियां तक हिल गईं।

 वहीं स्टील वर्कस ने भी ट्वीट कर जानकारी दी कि हम सुनिश्चित करते है कि कोई कर्मचारी गंभीर रुप से घायल नहीं हुआ है। साथ ही उन्होंने लिखा की आग पर काबू पा लिया गया है। मामले की जांच चल रही हैं।  

Related Articles

Back to top button