लोगों को डीजल के लिए देने पड़े ज्यादा दाम, शुक्रवार को पेट्रोल ने दी राहत 

देश में 26 अप्रैल शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ लेकिन डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है।

26 अप्रैल शुक्रवार को देश में पेट्रोल की कीमत में कोई राहत नहीं मिली, लेकिन डीजल की कीमत में इजाफा हुआ है। इंडियन आयल की वेबसाइट के अनुसार, नई दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 73.02 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल के लिए लोगों को 66.61 रुपये प्रति लीटर देने पड़ रहे हैं, गुरुवार के मुकाबले डीजल 7 पैसे महंगा हुआ है।

तेल विपणन कंपनियों ने गुरुवार को पेट्रोल कीमतों में 7 से 9 पैसा प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 8 से 10 पैसा प्रति लीटर तक इजाफा किया था। कम टैक्स होने की वजह से देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत सभी महानगरों और अन्य राज्यों की राजधानियों के मुकाबले काफी कम हैं।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, मुंबई में पेट्रोल 78.59 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, वहीं डीजल 7 पैसे महंगा होकर 69.72 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बीते दिन के मुकाबले सिर्फ डीजल की कीमतों में बदलाव हुआ है। चेन्नई की बात की जाए तो यहां पेट्रोल 75.79 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, वहीं डीजल 8 पैसे महंगा होकर 70.34 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

इसी प्रकार कोलकत्ता में पेट्रोल की कीमत में बीते दिन के मुकाबले कोई बदलाव नहीं हुआ और यह 75.04 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, वहीं डीजल 7 पैसे महंगा होकर 68.35 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, गुरुवार के मुकाबले सिर्फ डीजल की कीमतों में बदलाव हुआ है।

दिल्ली से सटे नोएडा और गुरूग्राम की बात की जाए तो यहां भी सिर्फ डीजल की कीमतों में बदलाव आया है। नोएडा में पेट्रोल की कीमत 72.32 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल की कीमत 65.66 रुपये प्रति लीटर है, जिसमें बीते दिन के मुकाबले 6 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। गुरूग्राम की बात की जाए तो यहां पेट्रोल 72.86 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 6 पैसे महंगा होकर 65.70 रुपये प्रति लीटर हो गया है।  

Related Articles

Back to top button