गैस सिलिंडर पर खाना बनाते समय हुआ धमाका, दो महिलाओं की मौत, चार घायल :औरैया 

औरैया में शुक्रवार सुबह घरेलू गैस सिलिंडर फटने से 2 महिलाओं की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। गैस सिलिंडर फटने का धमाका इतनी तेज था कि घर की दीवार टूट गई। इस घटना में दो महिलाओं की मौत हो गई। गैस सिलिंडर धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि पूरा इलाका हिल गया। धमाके की आवाज सुनकर घटना स्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। गैस सिलिंडर धमाके में 4 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं। धमाके के फौरन बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन ने पहुंच कर स्थित को संभाल लिया।

ऐरवा कटरा विकास खण्ड स्थित ग्राम चिकटा गुलालपुर में श्याम सुन्दर शर्मा के बेटे मुकेश की शादी थी। गुरूवार को बारात कहिझरी के पास गयी हुयी थी। घर पर परिवार व रिश्तेदारी की महिलायें थीं। शुक्रवार को सुबह लगभा 9 बजे खाना बनाने को किचिन में सगी बुआ राजा बेटी व भतीजी राजरानी गयीं जहां पर बड़े सिलिंडर के साथ 5-5 किलो के दो छोटे सिलिंडर भी रखे थे। बताया गया यह सिलिंडर लीक होने के कारण उनसे गैस का रिसाव हो रहा था।

किचिन में श्याम सुन्दर की पत्नी राजाबेटी उम्र 50 वर्ष व ऐरवा निवासी चन्द्र प्रकाश की पत्नी राजरानी उम्र 45 वर्ष खाना बनाने को गईं और उन्होंने जैसे गैस जलायी वैसे ही वहां रखे दो छोटे सिलिंडरों ने आग पकड़ ली और जोरदार धमाके के साथ वह फट गये। घायलों को सैफई मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। पड़ोंसियों की माने तो घर की महिलाएं छोटे गैस सिलिंडर पर खाना बना रहीं थी तभी धमाका हो हुआ है। 

Related Articles

Back to top button