ब्राजील में पुलिस ने ड्रग तस्करों के मददगार तोते को गिरफ्तार किया ,पूछताछ में नहीं खोल रहा मुंह

आपने वफादार जानवरों कि कहानियां खूब सुनी होंगी। कई जगहों पर इंसान से ज्यादा जानवर वफादार होतें हैं। वफादार जानवरों में कुत्ता सबसे आगे है। अमूमन लोग कुत्ते को घर में इसीलिए पालते हैं, कि मुसीबत के समय में वो अपने मालिक की मदद करे। जानवर भले ही बेजुबान होते हैं और कुछ सोच समझ नहीं पाते। लेकिन, उनके अंदर भी भावनाएं होती हैं और वह मुसीबत के समय हमारी मदद भी करते हैं।

वफादारी के मामले में कुत्ते से ज्यादा वफादार और भी हैं। वफादारी के मामले में कुत्ते से ज्यादा एक पक्षी भी देखा गया है। यह पक्षी और कोई नहीं, घर में पाला जाने वाला तोता है। तोता भी कुत्ते से कहीं ज्यादा वफादारी करता है, और मुसीबत आने पर मालिक के साथ खड़ा होता है।

गिरफ्तार हुआ वफादार तोता

ऐसे ही एक वफादार तोते की चर्चा ब्राजील में खूब हो रही है। उत्तरी ब्राजील में एक बेहद वफादार तोते का कारनामा इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। तोता अपने मालिकों के प्रति इतना वफादार निकला कि पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी उसने अपना मुंह तक नहीं खोला है। दरअसल, यहां ड्रग तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पुलिस ने एक तोते को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस आने पर करता था एलर्ट

तस्करों (मालिकों) ने तोते को इस तरह ट्रेंड किया था कि जब भी पुलिस आती थी तो वह पुलिस-पुलिस बोलकर उन्हें अलर्ट कर देता था। पुलिस अफसरों की एक टीम ने बीते सोमवार को पियाउ स्टेट में ड्रग तस्कर जोड़े के यहां छापा मारा था। इस बार भी तोते ने अपने मालिकों को पुलिस-पुलिस चिल्लाकर अलर्ट करने की कोशिश की थी, लेकिन दोनों तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गए और तोता भी। पुलिस का कहना है कि अभी तक उसने कुछ बोला नहीं है, वह पूरी तरह चुप है। 

Related Articles

Back to top button