मोदी पर लिखी पुस्तक का विमोचन आचार संहिता के बीच में…

आचार संहिता के बीच सरकारी मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी गई पुस्तक का विमोचन विवाद को जन्म दे सकता है। राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के धर्मशाला में पुस्तक मेले के शुभारंभ पर केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. कुलदीप चंद अग्निहोत्री की पीएम नरेंद्र मोदी पर लिखी पुस्तक ‘भारत बोध का संघर्ष 2019 का महासमर’ का विमोचन किया गया। छह अध्यायों की इस पुस्तक का प्रकाशन प्रभात पेपरबेक्स ने किया है।

 पुस्तक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संघर्ष सहित पांच सालों में पीएम के कार्यकाल में विपक्षी विचारधाराओं से संबंधित प्रमुख घटनाक्रमों का उल्लेख है। उल्लेखनीय है कि आचार संहिता के चलते पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक फिल्म की रिलीज पर रोक लगाई गई है।

वहीं, नमो टीवी पर मोदी के रिकॉर्डेड भाषणों और मोदी के जीवन पर लघु फिल्मों की सीरीज को भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म से हटाया गया है, लेकिन अब राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के सरकारी मंच से आचार संहिता के बीच पीएम मोदी पर लिखी पुस्तक के विमोचन पर भी विवाद हो सकता है। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने ये कहा

सरकारी कार्यक्रम में पीएम की जीवनी और संघर्ष पर आधारित पुस्तक का विमोचन हुआ है तो यह आचार संहिता का उल्लंघन है, लेकिन यह मामले की जांच के बाद ही कहा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button