माजिद मेमन ने शत्रुघ्न सिन्हा का दिया साथ कहा-आजादी की लड़ाई में था जिन्ना का बड़ा योगदान

माजिद मेमन ने पटना साहिब लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के मोहम्मद अली जिन्ना पर दिए बयान का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना का आजादी की लड़ाई में बड़ा योगदान रहा है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता माजिद मेमन ने पटना साहिब लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के मोहम्मद अली जिन्ना पर दिए बयान का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना का आजादी की लड़ाई में बड़ा योगदान रहा है.

जिन्ना मुस्लिम थे इस वजह से शत्रुघ्न सिन्हा के बयान पर विवाद हो रहा और उनको देशविरोधी कहा जा रहा है.बता दें कि शुक्रवार को मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के लिए प्रचार करने पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा ने पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जनी का गुणगान किया था. हालांकि विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने सफाई दी थी.

माजिद मेमन ने शत्रुग्न सिन्हा के बयान का बचाव करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ये बात याद रखें कि कल तक शत्रुघ्न सिन्हा आपकी ही पार्टी में थे. अगर उन्होंने देशविरोधी बयान दिया है तो आपने वैसी उनको शिक्षा दी होगी. 

क्या कहा था शत्रुघ्न सिन्हा ने

छिंदवाड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा किकांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर सरदार वल्लभ भाई पटेल तक, मोहम्मद अली जिन्ना से लेकर जवाहर लाल नेहरू तक, इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और राहुल गांधी तक की पार्टी है.

उन्होंने कहा कि भारत की आजादी और विकास में इन सभी का योगदान है.विवाद बढ़ने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि मेरी जुबान फिसल गई थी. मैं मौलाना आज़ाद कहना चाहता था, लेकिन मोहम्मद अली जिन्ना कह दिया. शत्रुघ्न सिन्हा हाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं.

कांग्रेस ने उनको पटना साहिब से ही लोकसभा का टिकट दिया है. सिन्हा अभी तक इसी सीट से बीजेपी के सांसद रहे हैं. शत्रुघ्न सिन्हा लगातार अपने बयानों से पार्टी के लिए मुश्किल खड़ा करते हुए आए हैं.

इससे पहले बीजेपी में रहते हुए वह कई बार पार्टी विरोधी बयान दिए थे, लेकिन अब कांग्रेस में आते ही उन्होंने जिन्ना पर बयान देकर पार्टी को मुश्किल में डाल दिया है.

Related Articles

Back to top button