जल्द होगा रोलआउट, WhatsApp का नया अपडेट, बदल जाएगी इस अहम फीचर की जगह

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर नई फीचर्स पेश कर रहता है जिससे यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर हो। इसी क्रम में कंपनी कई नए फीचर्स पेश करने की तैयारी में है। इसी बीच एक खबर आई है कि WhatsApp पर एक फीचर की जगह बदल सकती है। WABetaInfo के जानकारी के मुताबिक, WhatsApp के बीटा वर्जन 2.19.101 अपडेट में Archived Chats के विकल्प को मुख्य मेन्यू में शिफ्ट कर दिया जाएगा। यह विकल्प पहले चैट्स में सबसे नीचे दिया गया होता था।

अपडेट के बाद होगा यह बदलाव:

जब आप WhatsApp ओपन करते हैं तो आपको साइड में दिए गए तीन डॉट्स पर क्लिक करने पर कई विकल्प मिलते हैं जिनमें New Group, New broadcast, WhatsApp Web, Starred Message और Settings दिया गया होता है। लेकिन अपडेट के बाद इसमें Archived Chats भी जोड़ दिया जाएगा। हालांकि, ऐसा सिर्फ मोबाइल वर्जन के लिए ही होगा क्योंकि WhatsApp Web यानी डेस्कटॉप वर्जन में Archived पहले से ही मौजूद है। वहीं, WABetaInfo में यह भी कहा गया है बीटा वर्जन 2.19.101 अपडेट के बाद एक और अपडेट दिया जाएगा जो 2.19.116 होगा। इस अपडेट के बाद Archive फीचर वापस अपनी जगह पर चला जाएगा। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि Ignore Archive Chats फीचर आने के बाद इसे दोबारा से मेन मेन्यू मे शिफ्ट कर दिया जाएगा।

जानें Ignore Archive Chat फीचर के बारे में:

खबरों के मुताबिक, WhatsApp पर यूजर्स अगर किसी चैट को आर्काइव करते हैं तो उस चैट में कोई भी नया मैसेज रिसीव होने के बाद वो चैट खुद ब खुद अनआर्काइव हो जाती है। इससे चैट यूजर की WhatsApp चैट लिस्ट में दिखाई देने लगती है। इस फीचर के आने के बाद आर्काइव चैट में जाने वाले मैसेज भी आर्काइव ही रहेंगे। यह मुख्य चैट लिस्ट में दिखाई नहीं देंगे। जब तक यूजर उसे खुद अनआर्काइव नहीं करता है तब तक वो अनआर्काइव नहीं होंगे।

Related Articles

Back to top button