बॉयफ्रेंड बताने पर मचा बवाल तो फॉकनर ने कहा, मैं ‘वो’ नहीं हूं

 ऑस्ट्रेलिया के आलराउंडर जेम्स फॉकनर को अपने जन्मदिन पर अपने ही ट्वीट पर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब उनके द्वारा उनके दोस्त पर की गई टिप्पणी के कारण फैंस ने उन्हें समलैंगिक मान लिया. इस पर बवाल होने पर फॉकनर को सफाई देनी पड़ी. फॉकनर ने मंगलवार को कहा कि वे समलैंगिक नहीं है और उनके बोर्ड ने भी ‘अनजाने में हुई किसी गलती’ के लिए माफी मांगी है. 

पिछली बार 2017 में खेला था इनटरनेशनल मैच

जेम्स फॉकनर ऑस्ट्रेलिया के लिए ऑल राउंडर के तौर पर खेलते रहे हैं, लेकिन वे 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं हो सके हैं. फॉकनर ने आखिरी बार भारत के खिलाफ भारत में ही वनडे मैच खेला था. वे अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए एक टेस्ट, 69 वनडे, और 24 टी20 मैच खेल चुके हैं. 

बर्थडे पर साझा की थी तस्वीर 

मामला फॉकनर के जन्मदिन का था. वे सोमवार 29 अप्रैल को ही अपने घर पर अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे थे. इस मौके पर फॉकनर ने अपने पुरूष मित्र राबर्ट जुब के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की जिसके बाद यह अटकलबाजियां लगने लगी कि यह क्रिकेटर समलैंगिक है. इस पोस्ट पर मचे बवाल के बाद ही फॉकनर और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सफाई देनी पड़ी. 

तस्वीर पर किए कमेंट पर मचा बवाल

फॉकनर ने सोमवार को अपना 29वां जन्मदिन मनाया. इस अवसर पर उन्होंने अपने साथ घर में रहने वाले मित्र जुब और अपनी मां रोसलिन फॉकनर के एक तस्वीर साझा की जिस पर हैशटैग में लिखा था, ‘‘पांच साल से एक साथ.’’ उन्होंने इस पोस्ट में जुब को अपना ब्वॉयफ्रैंड यानि पुरूष मित्र बताया था. 

Related Articles

Back to top button