शरीर में खून की कमी पूरा करेगा यह फल

हम आपको बता दें वर्तमान समय में खानपान की वजह से शारीरिक कमजोरी हो रही है शरीर में खून की कमी होने की वजह से शरीर कमजोर पड़ने लगता है। शरीर में खून की कमी होने से शारीरिक कमजोरी के साथ साथ अनेक प्रकार की घातक बीमारी भी हो सकती है। हम जिस फल की बात कर रहे हैं वह फालसा का फल है। फल सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है या शरीर में खून की कमी को पूरा करके शारीरिक कमजोरी को दूर करने में सहायक होता है। 

कई बीमारियों को करता है दूर 

जानकारी के अनुसार फालसा का फल का सेवन करने से अनेक प्रकार की बीमारी दूर हो जाती है फालसा का फल बहुत ही शक्तिशाली होते हैं जिसे बहुत ही कम लोग जानते हैं। फालसा के फल में आयरन प्रोटीन कैल्शियम इसके साथ ही फेलीकल एसिड प्रचुर मात्रा में पाई जाती है जो सेहत के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। यह फल रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में भी सहायक होता है जिससे शरीर अनेक रोगों से लड़ने में सक्षम होता है।

आयरन की कमी भी करता है पूरी 

इसी के साथ अगर आप लगातार 7 दिनों तक फालसा के जूस का सेवन करते हैं तो यह आपके शरीर में खून की कमी को पूरा कर देगा और आपके शारीरिक कमजोरी को दूर कर देगा इसके साथ ही यह रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाकर अनेक रोगों से आपके शरीर की रक्षा करेगा। खालसा में आयरन प्रचुर मात्रा में पाई जाती है जो खून की कमी को पूरा करने में सहायक होता हैं।

Related Articles

Back to top button