AMAZON PAY ने दी ख़ास सुविधा, एंड्रायड यूजर करें इंस्टैंट मनी ट्रांसफर

सोमवार को एंड्रायड यूजर्स के लिए अमेजन पे ने पर्सन-टू-पर्सन (पी2पी) भुगतान सेवा शुरू करने की घोषणा की, जिससे अमेजन एप के यूपीआई प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर बैंक-टू-बैंक ट्रांसफर कर पाएंगे. कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसके प्लेटफार्म से अमेजन ग्राहक इसके अलावा बिल्स, रेंट और विभिन्न दैनिक ग्राहकी का भुगतान भी कर सकेंगे. इस सुविधा के मिलने से अमेजन के ग्राहको को किसी अन्य फोन पे ऐप का उपयोग करने की जरूरत नही पड़ेगी.

विकास बंसल जो अमेजन पे के निदेशक ने अपने बयान मे कहा, “इस लांच के साथ हमारे अमेजन एंड्रायड एप पर शॉपिंग और भुगतान का सबसे बड़ा विकल्प है, जो हमारे ग्राहकों को अतिरिक्त सुविधा और नियंत्रण प्रदान करता है.”ग्राहक पी2पी भुगतान को केवल अपने फोन के कांटैक्ट या यूपीआई आई या प्रेषक/प्राप्तकर्ता के बैंक खातों को डालकर भेज/प्राप्त कर सकते हैं.

ग्राहकों यूपीआई से लांच ऑफर के तहत पैसे भेजने पर 120 रुपये तक का कैश बैक मिल सकता है.कंपनी ने कहा कि सभी भुगतान मल्टी-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के माध्यम से सुरक्षित हैं, जो ग्राहक के फोन, सिम डिटेल्स और यूपीआई पिन के माध्यम से काम करता है।बंसल ने कहा, “हमारा लक्ष्य हमारे ग्राहकों के लिए अमेजन पे को सबसे अधिक भरोसेमंद, सुविधाजनक और फायदेमंद तरीका बनाना है.” वही यूजर को मिलने वाले कैश बैक को वे अमेजन पर शापिग करते समय उपयोग मे ला सकते है.

Related Articles

Back to top button