यूपी की कई सीटों पर बीजेपी की वोट कटवाकर ही रहेगी कांग्रेस-प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा है कि जहां कांग्रेस के उम्मीदवार कमजोर हैं वहां ऐसे प्रत्याशियों को उतारा गया है जो बीजेपी का वोट काटें. प्रियंका गांधी ने कहा, ‘जहां हमारे उम्मीदवार थोड़े हल्के हैं, वहां हमने ऐसे उम्मीदवार दिए हैं, जो बीजेपी का वोट काटें.

देश में पांचवे चरण की वोटिंग होने जा रही है और प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर आश्वस्त हैं. प्रियंका का दावा है कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने जा रही है. प्रियंका गांधी का कहना है कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) की बुरी तरह हार होने वाली है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का कहना है कि जिन सीटों पर कांग्रेस मजबूत है वहां बीजेपी को कड़ी टक्कर मिलेगी. यूपी से बीजेपी को बड़ा झटका मिलने वाला है.

प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि जहां कांग्रेस के उम्मीदवार कमजोर हैं वहां ऐसे प्रत्याशियों को उतारा गया है जो बीजेपी का वोट काटें. प्रियंका गांधी ने कहा, ‘जहां हमारे उम्मीदवार थोड़े हल्के हैं, वहां हमने ऐसे उम्मीदवार दिए हैं, जो बीजेपी का वोट काटें.’ प्रियंका गांधी रायबरेली और अमेठी में चुनावी रैली कर रही हैं.

पांचवें चरण के मतदान से पहले उत्तर प्रदेश में अमेठी और रायबरेली में अपनी मां और भाई के प्रचार के लिए जमीन पर उतरी प्रियंका गांधी विपक्षी पार्टियों के खिलाफ आक्रमक रुख अख्तियार किया है.

प्रियंका गांधी ने परिवारवाद के आरोपों पर बीजेपी को करारा जवाब दिया है. अमेठी लोकसभा क्षेत्र में राहुल गांधी के लिए प्रचार करने आईं प्रियंका गांधी ने सालोन इलाके में जनसभा को  संबोधित करते हुए कहा, ‘वह कहते हैं परिवारवाद लेकिन यह अमेठी की जनता का प्यार है जो हमारे परिवार को मिलता है.

Priyanka Gandhi Vadra: BJP will suffer a major setback in UP, they’ll lose badly. In those seats where Congress is strong & our candidates are giving a tough fight, Congress will win. Jahan hamare ummedwar thode halke hain, wahan humne aise ummedwar diye hain jo BJP ka vote kaate74211:46 AM – May 1, 2019596 people are talking about thisTwitter Ads info and privacy

प्रियंका गांधी ने कहा, ‘वंशवाद कहते हैं यह लोग, वंशवाद नहीं है. आप बार-बार हमारे परिवार के सदस्यों को क्यों जिताते हैं? जब मैं 12 साल की थी तब यहां तमाम बंजर जमीनें थीं. मुझे याद है मेरे पिता जी ने आपके लिए आपके समर्थन से उन्होंने इतना संघर्ष किया था, जिसके चलते पूरी खेती में हरियाली दिख रही है. इसीलिए आप जिताते हो हमें क्योंकि हमने काम करके दिखाया है.’

अपनी जनसभाओं में प्रियंका गांधी अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी द्वारा किए गए कार्यों का भी जिक्र कर रही हैं तो राहुल गांधी द्वारा किए गए विकास कार्यों को भी गिना रही हैं. सलून की रैली में प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर अमेठी में चुनाव को प्रभावित करने के लिए सरपंचों को 20,000 रुपये बांटने का आरोप भी लगाया.

बीजेपी लगातार परिवारवाद को लेकर कांग्रेस पर हमलावर है, इसीलिए प्रियंका गांधी ने बीजेपी को जवाब देते हुए कहा कि अमेठी की जनता ने उनके पिता को भी प्यार दिया तो आप उनके भाई को भी जिता कर अपना प्यार दिखाते हैं.

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी की उम्मीदवार स्मृति ईरानी पर भी प्रियंका गांधी ने निशाना साधते हुए कहा, ‘बीजेपी के उम्मीदवार यहां 5 साल में सिर्फ 16 बार आई हैं. जब-जब आते हैं मीडिया को बुलाकर के कुछ ना कुछ तमाशा करती हैं. जूते और साड़ियों का बांटती हैं या मेरे परिवार से गाली-गलौज करती हैं.’

प्रियंका ने आरोप लगाया कि, ‘वो यह सोचते हैं, यहां के किसानों को 20,000 रुपये बांट कर पूरे गांव का वोट पलट देंगे. दुनिया को यह दिखाएंगे कि अमेठी के लोगों के पास जूते नहीं हैं. ऐसी राजनीति यहां नहीं चलती.’ राहुल गांधी के समर्थन में वोट मांगते हुए प्रियंका गांधी ने यहां तक कहा कि जब हम यहां आते हैं सबसे पहले यहां की डांट खाते हैं.

Related Articles

Back to top button