आर्मी नरेंद्र मोदी की पर्सनल प्रॉपर्टी नहीं है – राहुल गांधी बोले

राहुल गांधी ने पीएम मोदी की आलोचना की. उन्होंने कहा कि आर्मी नरेंद्र मोदी की पर्सनल प्रॉपर्टी नहीं है. मोदी सोचते हैं सेना उनकी प्रॉपर्टी है. राहुल ने कहा कि यूपीए के दौरान सेना की स्ट्राइक को वीडियो गेम बताकर पीएम मोदी देश की सेना को बदनाम कर रहे हैं. सेना किसी व्यक्ति नहीं, बल्कि देश की होती है.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि चुनाव आधे से ज्यादा खत्म हो चुका है और ये स्पष्ट है कि नरेंद्र मोदी चुनाव हार रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में किसान, रोजगार व पीएम का भ्रष्टाचार मुख्य मुद्दा हैं और अब बिल्कुल साफ नजर आ रहा है कि बीजेपी यह चुनाव हार रही है. इसके अलावा राहुल गांधी ने राफेल और रोजगार से लेकर चुनाव आयोग के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी. राहुल ने कहा कि देश के सामने सबड़े बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है. पीएम मोदी ने अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है. देश मोदी से पूछ रहा है कि दो करोड़ रोजगार का वादा किया गया था, लेकिन आज देश 45 साल की सबसे बुरी हालत झेल रहा है.

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी रोजगार के बारे में बात नहीं करते हैं क्योंकि उनके पास कोई प्लान नहीं है. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी को इसका ज्ञान ही नहीं है कि वो रोजगार कैसे पैदा करें. राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही पीएम मोदी को लगता है कि वो चुनाव जीत नहीं रहे हैं, कुछ न कुछ करने लगते हैं. जैसे गुजरात में वो सी-प्लेन निकालकर लाए थे.

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर भी राहुल गांधी ने पीएम मोदी की आलोचना की. उन्होंने कहा कि आर्मी नरेंद्र मोदी की पर्सनल प्रॉपर्टी नहीं है. राहुल ने कहा कि मोदी सोचते हैं सेना उनकी प्रॉपर्टी है. सेना की स्ट्राइक को वीडियो गेम बताकर पीएम मोदी देश की सेना को बदनाम कर रहे हैं. सेना किसी व्यक्ति नहीं, बल्कि देश की होती है.

गारंटी के साथ देंगे 22 लाख रोजगार

राहुल गांधी ने बताया कि मिडिल क्लास का कोई भी युवा अगर बिजनेस करना चाहता है तो उसे तीन साल तक किसी से परमिशन लेने की जरूरत नहीं है. 22 लाख सरकारी नौकरियां एक साल में देने का वादा हमारा है. हम दो करोड़ की बात नहीं करेंगे, लेकिन 22 लाख देकर दिखाएंगे.

राफेल पर क्यों मांगी माफी

मैंने सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगी. वहां प्रोसेस चल रही है और मैंने उस प्रोसेस के बार में कमेंट कर दिया और वो मेरी जगह नहीं है. मुझसे वो गलती हुई तो मैंने माफी मांग ली. लेकिन चौकीदार चोर है, यह सच्चाई है. इसलिए न मैं नरेंद्र मोदी से और न ही बीजेपी से माफी नहीं मांग रहा हूं.

मसूद अजहर पर क्या बोले राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि मसूद अजहर एक आतंकवादी है. लेकिन वो पाकिस्तान कैसे पहुंचा? क्या कांग्रेस ने उसे पाकिस्तान भेजा है. राहुल ने कहा कि बीजेपी सरकार ने आतंकवाद के सामने झुककर एक आतंकवादी को पाकिस्तान भेजा है. कांग्रेस ने कभी ऐसा नहीं किया है और न ही ऐसा करेगी. राहुल ने बीजेपी के आरोप पर भी जवाब दिया कि मसूद अजहर को लेकर कांग्रेस के पेट में दर्द नहीं हो रहा है.

विपक्ष पर चुनाव आयोग सख्त

राहुल गांधी ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए कहा कि जहां विपक्षी दलों की बात आती है, वहां चुनाव आयोग पूरी तरह पक्षपाती दिखाई पड़ता है. राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस के काम करने का तरीका संस्थानों पर दबाव बनाना है और सुप्रीम कोर्ट से लेकर आरबीआई तक सब जगह वो दिख रहा है.

राहुल ने कहा कि चुनाव आयोग से भी इससे अछूता नहीं है लेकिन आयोग जो भी कर ले, हिंदुस्तान की जनता ने मन बना लिया है. राहुल ने कहा कि आयोग को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए.

Related Articles

Back to top button