क्विंटन डि कॉक ने खोला राज, किस वजह आंद्रे रसेल हो सकते हैं उनसे नाराज

 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आखिरी लीग मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता को हराकर प्लेऑफ की टॉप टीम बनने का दर्जा हासिल कर लिया. इस मैच में कोलकाता को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जीत जरूरी थी और लग रहा था कि वह मुंबई को कड़ी टक्कर देगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और मैच लो स्कोरिंग होने के साथ ही एकतरफा भी रहा. मैच के बाद इशान किशन ने मुंबई के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉकका इंटरव्यू लिया. इस इंटरव्यू में डि कॉक ने बताया कि कोलकाता के आंद्रे रसेल उनसे नाराज हो सकते हैं. 

रसेल बिलकुल भी नहीं चले 

इस मैच में मुंबई के गेंदबाजों ने कोलकाता के बल्लेबाजों को पूरी तरह से काबू में रखा. यहां के टीम के स्टार बल्लेबाज आंद्रे रसेल भी अपनी पहली ही गेंद में शू्न्य पर आउट हो कर पवेलियन लौट गए. रसेल को क्विंटन डि कॉक ने विकेट के पीछे लसित मलिंगा की गेंद पर लपका. कोलकाता की पूरी टीम 7 विकेट खोकर 20 ओवर में केवल 133 रन ही बना सकी. कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा रन 41 रन क्रिस लिन ने बनाए. 

ईशान ने डि कॉक से पूछा यह सवाल

मैच के बाद ईशान किशन ने डि कॉक का इंटरव्यू लिया और रसेल के उस ओवर का जिक्र किया जिसमें उन्होंने 16 रन बटोरे. ईशान ने पूछा कि आप रसेल के बारे में क्या कहना चाहते हैं. डि कॉक ने इस पर कहा कि उन्होंने शॉट लगाने का आनंद तो लिया, लेकिन लगता है कि रसेल उनसे नाराज हो गए होंगे. ईशान ने भी सहमति जताते हुए कहा कि वे भी कुछ ऐसा ही सोच रहे थे. 

पारी के चौथे ओवर डि कॉक ने ली थी रसेल की खबर

134 रनों का पीछा करने के लिए जब क्विंटन डि कॉक और रोहित शर्मा बल्लेबाजी करने उतरे, दोनों ने पहले तीन ओवर में 18 रन बटोरे यहां दिनेश कार्तिक ने आंद्रे रसेल को गेंद दी. रसेल के पहले ही ओवर में डि कॉक ने उनकी तीसरी और चौथी गेंद पर छकका जड़ दिया और उसके बाद एक चौका भी लगा डाला. डि कॉक और शर्मा ने मिलकर पहले पॉवर प्ले में 46 ठोक डाले. 

डि कॉक ने शुरू में ही एकतरफा कर दिया मैच

डि कॉक ने 23 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के लगा कर 30 रन बटोरे, लेकिन उससे भी अहम बात यह रही कि वे कोलकात के गेंदबाजों पर हावी हो गए और पारी की शुरुआत में ही मैच एकतरफा कर दिया. डि कॉक 7वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा पहली ही गेंद पर आउट हो गए. उन्हें दिनेश कार्तिक ने शानदार कैच किया. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (55) और सूर्यकुमार यादव (46) ने 17वें ओवर में ही टीम को बड़ी जीत दिला दी. 

Related Articles

Back to top button