अपने नेल्स को ग्लिटर से दें शाइनी लुक, अपनाएं प्रोफ़ेशनल तरीक़ा

नेल्स को खूबसूरत बनाने के लिए आप कई तरह के उपाय करती हैं लेकिन आज हम आपको कुछ अलग ही तरह के तरीके उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके नेल्स के लिए बहुत ही काम के होने वाले हैं. आपने कभी नाख़ूनों पर ग्लिटर लगाने में समस्या का सामना किया है तो आपको यहां इस समस्या का सही समाधान भी मिलेगा. नेल्स को गिलटर किस तरह करना है इसी के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं. 

ग्लिटर वाले नाख़ून जितने सुंदर दिखते हैं, उन्हें पाना उतना ही मुश्क़िल काम है. यदि आप में से किसी ने ग्लिटर मैनिक्योर करने की कोशिश की होगी तो उसे ज़रूर पता होगा. यदि आपको लगता है कि आप ग्लिटर पॉलिश को बिल्कुल उसी तरह अप्लाइ कर सकती हैं, जैसे कि किसी और रंग को तो आप ग़लत हैं.

पहला स्टेप
बेस कोट से शुरुआत करें, जैसा कि आप हमेशा करती हैं.

दूसरा स्टेप
ग्लिटर फैल सकता है! पर चिंता न कीजिए हम आपको दो तरीक़े बता रहे हैं, जो पॉलिश से जुड़ी कोई भी ग़लती नहीं होने देंगे.

एक रुई के फाहे में वैसलीन ओरिजिनल प्योर स्किन जेली/Vaseline Original Pure Skin Jelly लगाएं और इसे अपने नाख़ूने के आसपास की त्वचा पर लगाएं. इसके बाद ग्लिटर पॉलिश लगाएं. जब आपके नाख़ूनों पर पॉलिश लग जाए तो वैसलीन को पोंछ लें. पॉलिश आपकी त्वचा पर लगकर सूखने न पाए. 

इसका दूसरा तरीक़ा है ग्लू यानी गोंद या फिर लिक्विड लैटेक्स का इस्तेमाल. नाख़ून के आसपास की त्वचा पर इसे लगाएं. अब अपने नाख़ूनों पर पेंट लगाएं. जब यह नाख़ूनों पर अच्छी तरह लग जाए तो गोंद को छील कर हटा दें.

तीसरा स्टेप
अपनी पसंदीदा ग्लिटर पॉलिश चुनें. इसके लिए लैक्मे कलर क्रश नेल आर्ट, जी 7/ Lakme Color Crush Nail Art in G7 बेहतरीन है, जिसे आप मेकअप स्पॉन्ज के किनारों का इस्तेमाल कर के लगा सकती हैं.

चौथा स्टेप
स्पॉन्ज को अपने नाख़ूनों पर थपथपाएं. यही वो प्रक्रिया है, जहां आपको ट्रिक से काम लेना होगा. स्पॉन्ज ज़्यादातर नेल पॉलिश को सोख लेता है और केवल ग्लिटर ही रह जाता है. तो एक बार करने पर ही यह गाढ़ा और अपारदर्शी नज़र आएगा.

पांचवा स्टेप
सबसे आख़िरी में टॉप कोट लगाएं. इसके लिए लैक्मे ऐब्सलूट जेल स्टाइलिस्ट नेल पॉलिश-टॉप कोट/ Lakme Absolute Gel Stylist Nail Polish – Top Coat  को आज़मा कर देखें. यह आपके ग्लिटर वाले नाख़ूनों से नेल पॉलिश को उखड़ने यानी चिप होने से रोकेगा.

Related Articles

Back to top button