राहुल गांधी और राकांपा प्रमुख शरद पवार से की नायडू ने मुलाकात

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने की कवायद तेज कर दी। उन्होंने रविवार को लगातार दूसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। 

इन नेताओं से की मुलाकात 

जानकारी के अनुसार नायडू शनिवार को दिल्ली में राहुल और पवार के अलावा अरविंद केजरीवाल, भाकपा नेताओं सुधाकर रेड्डी और डी राजा से मिले थे। इसके बाद शाम को लखनऊ पहुंचकर उन्होंने मायावती और अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी। बता दें चंद्रबाबू कुछ महीने पहले तक एनडीए का ही हिस्सा थे। लेकिन आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा न मिलने से नाराज होकर उन्होंने वह खेमा छोड़ दिया। अब वे भाजपा के खिलाफ सभी विरोधी पार्टियों को एक पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। 

नतीजों के पहले की तैयारी 

जानकारी के लिए बता दें उन्होंने तृणमूल पार्टी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी से भी सम्पर्क किया। सूत्रों की मानें तो शनिवार को चंद्रबाबू ने राहुल गांधी से कहा है कि हमें चुनाव नतीजों के लिए रणनीतिक तौर पर तैयार रहना चाहिए। अगर भाजपा बहुमत से चूकती हैं, तो हमें सरकार बनाने के लिए मजबूत दावा पेश करने की तैयारी पहले ही कर लेनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button