बुला ली फायर ब्रिगेड की गाड़ियां, धूल को धुंआ समझ अधिकारियों ने…

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में रिकांग पिओ स्थित एक स्ट्रॉन्ग रूम (जहां ईवीएम रखे जाते हैं) में आग लगने की आशंका से चुनाव अधिकारी के पसीने छूट गए. दरअसल, सीसीटीवी मॉनिटरिंग में इस स्ट्रॉग रूम में धुआं जैसा कुछ दिखा जिसे लेकर चुनाव अधिकारियों को अंदर आग लगने की आशंका हुई.

इसके बाद अधिकारियों ने विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ सोमवार सुबह बैठक की. बैठक में सहमति बनने के बाद स्ट्रॉन्ग रूम खोला गया. इस दौरान दमकल की गाड़ियां भी मौके पर मौजूद थी, लेकिन रूम खोलते ही स्पष्ट हो गया कि सीसीटीवी में जो दिख रहा था वो धुआं नहीं बल्कि धूल था.

चुनाव अधिकारियों ने कहा, “स्ट्रॉन्ग रूम खोलने पर मालूम हुआ कि वहां कोई आग नहीं लगी थी और न ही धुआं उठा था. दरअसल, सीसीटीवी कैमरे नाइट विजन मोड में थे और स्ट्रॉन्ग रूम के एक कोने में फैले धूल के कणों की वजह से लगा कि धुआं निकल रहा है.”

अधिकारी ने बताया कि बाद में सीसीटीवी कैमरों की सेटिंग को बदल दिया गया और स्ट्रॉन्ग रूम को सील कर दिया गया. रिकांग पिओ को पिओ के तौर पर भी जाना जाता है और यह किन्नौर का जिला मुख्यालय है. बचत भवन में स्ट्रॉन्ग रूम स्थित है. इसमें मंडी लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले किन्नौर विधानसभा क्षेत्र के 126 मतदान केंद्रों की 252 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें रखी गई हैं.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में लोकसभा की 4 सीटें हैं और यहां सातवें और अंतिम चरण में 19 मई को वोटिंग हुई. एबीपी न्यूज़ और नीलसन के एग्जिट पोल के मुताबिक यहां सभी चारों सीटें बीजेपी जीत रही है. मतों की गिनती 23 मई को होगी.

Related Articles

Back to top button