आज भी जारी है BJP का महाजश्न, नई सरकार पर मंथन होगा कैबिनेट बैठक में

भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है. वहीं इस बार अपने दम पर नरेंद्र मोदी की अगुवाई में 300 का आंकड़ा पार कर गई और लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत हासिल कर ली है. आपको पता हो एनडीए 350 के आंकड़े के पास है, तो वहीं कांग्रेस फिर 50 के आंकड़े तक ही पहुंच पाई.

इसी के साथ आज भी प्रचंड जीत का सिलसिला जारी रहेगा, चुनाव आयोग सभी विजयी सांसदों को सर्टिफिकेट देगा. इसी के साथ नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. उन्होंने इसके लिए कैबिनेट की बैठक बुलाई है, जिसमें वह कई मुद्दों पर बात करेंगे और सरकार खत्म होने के औपचारिक काम को पूरा करेंगे. इसी के साथ कैबिनेट बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति से मिलेंगे और अपना इस्तीफा सौपेंगे.

वहीं पुरानी सरकार खत्म होने के बाद नई सरकार की प्रक्रिया शुरू होगी और राष्ट्रपति एक बार फिर नरेंद्र मोदी को सरकार बनाने के लिए बुलाएंगे. वहीं दूसरी ओर आज ही एनडीए की बैठक भी हो सकती है, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा हो सकती है.

आपने देखा कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई में जो सुनामी चली, उसमें हर विपक्षी हवा हो गया और बीजेपी अकेले दम पर 300 पार गई, एनडीए 350 तक पहुंच गया. वहीं यूपीए एक बार फिर 100 के नीचे है और कांग्रेस 52 पर. नरेंद्र मोदी की आंधी में कई क्षत्रप भी ढह गए, यूपी में गठबंधन नहीं चल पाया.

आपको बता दें कि बिहार में महागठबंधन फेल हो गया. वहीं गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा समेत अन्य कई राज्यों में कांग्रेस पूरी तरह साफ हो गई और भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर इतिहास रच चुकी है. वैसे आज भी प्रचंड जीत का सिलसिला जारी रहेगा, चुनाव आयोग सभी विजयी सांसदों को सर्टिफिकेट देगा.

Related Articles

Back to top button