गुजरात के डिप्‍टी अल्पेश ठाकोर, थाम सकते हैं भाजपा का दामन

2019 लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस से खफा चल रहे MLA अल्‍पेश ठाकोर ने सूबे के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से मुलाकात की है. अल्पेश की मुलाकात से गुजरात की सियासत में सरगर्मी बढ़ गई है. अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह झाला मिलने के बाद रवाना हुए.

अल्पेश ठाकोर द्वारा भाजपा में शामिल होने के कयास लोग दोबारा लगाए जा रहे है.अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के नेता 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर राधनपुर सीट से चुनाव जीते थे. उन्होंने बीते 10 अप्रैल को यह दावा करते हुए पार्टी के सभी पदों से त्यागपत्र दे दिया था कि वह और उनके ठाकोर समुदाय को कांग्रेस की तरफ से अपमान और धोखा मिला है.

हालांकि, ठाकोर ने न तो कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से और ना ही विधानसभा से त्यागपत्र दिया है. वे ठाकोर समुदाय के संगठन ठाकोर सेना के मुखिया भी हैं. अल्पेश ठाकोर ने जब पार्टी पदों से इस्तीफा दिया था तब उस वक़्त वे बिहार के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी के पद पर थे. इसके साथ ही वे लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात कांग्रेस इकाई की कईं मुख्य समितियों के सदस्य भी थे.

इस्तीफा देने के बाद ठाकोर ने ‘ठाकोर सेना’ के प्रत्याशियों के लिए प्रचार करना शुरू कर दिया था जो कि बनासकांठा संसदीय सीट के साथ ही ऊंझा विधानसभा उपचुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button