झारखण्ड में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, IED ब्लास्ट में 11 जवान घायल

झारखंड में नक्सलियों ने आईईडी (IED) धमाका कर सुरक्षाबलों के जवानों को लक्ष्य बनाया, इस हमले में 11 जवानों के जख्मी होने की खबर है. प्रदेश के सरायकेला खरसावां में नक्सलियों ने यह हमला सुरक्षाबलों की गश्त पर निकली टीम पर घात लगाकर किया. इस हमले में घायल जवानों को उपचार के लिए सदर अस्पताल लाने के बाद हेलीकॉप्टर द्वारा रांची भेजा गया है.

उल्लेखनीय है कि एक हफ्ते पहले भी तीन जवानों को गोली मारी थी और आईडी धमाका किया था. वहीं छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में पुलिस टीम ने दो नक्सलियों को हिरसत में लिया है. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले आऊटपल्ली गांव की लगभग पुलिस टीमों ने दो नक्सली जनमि​लिशिया सदस्यों कोवासी हुंगा (23) और करटामी कोसा (25) को​ गिरफ्तार किया है.

अधिकारियों ने बताया है कि बासागुड़ा थाना क्षेत्र से जिला बल और सीआरपीएफ के बस्तरिया बटालियन के दल को पेट्रोलिंग के लिए रवाना किया गया था. टीम को सूचना मिली थी कि नक्सली गांव वालों को बैठक के लिए इकठ्ठा कर रहे हैं तथा लोगों से पैसा जूता रहे है.

उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आऊटपल्ली गांव के निकट एक पगडंडी मार्ग पर दो व्यक्ति थैला लिए हुए नज़र आए और वे पुलिस को देखकर भागने लगे. बाद में पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार किया.

Related Articles

Back to top button