पाकिस्तान में फिर हिंसा, हिन्दुओं पर हमला किया, दुकानें फूंकी…

पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रांत में ईशनिंदा के आरोप में कुछ उपद्रवियों ने हिंदुओं की दुकानों में तोड़ फोड़ की और उनमें आग लगा दी. बताया जा रहा है कि यह घटना मीरपुरखास में हुई है. यहां रहने वाले हिंदू चिकित्सक रमेश कुमार पर ईशनिंदा का आरोप में हिरासत में लिया गया था.  उनके खिलाफ एक मस्जिद के इमाम मौलवी इशाक नौहरी ने मामला दर्ज कराते हुए यह आरोप लगाया था कि चिकित्सक रमेश ने पवित्र किताब के पन्ने फाड़े और उन पन्नों में मरीजों को दवा लपेटकर दी. 

इस मामले के प्रकाश में आने के बाद मीरपुर में लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया और कई हिंदुओं की दुकानों पर हमला कर उनमें आग लगा दी. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, सांप्रदायिक तनाव भड़कने के बाद चिकित्सक रमेश को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया है. स्थानीय पुलिस स्टेशन में तैनात एसएचओ जाहिद हुसैन लेघरी का कहना है कि चिकित्सक को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ जांच आरंभ कर दी गई है. 

आपको बता दें कि पाकिस्तान के कराची और सिंध प्रांत में अल्पसंख्यक हिन्दुओं की आबादी काफी अधिक है. डॉ रमेश पर लगे आरोप को लेकर पाकिस्तान हिंदू परिषद ने समुदाय के सदस्यों का कहना है कि निजी शत्रुता के कारण ईशनिंदा कानून के तहत हिन्दुओं को लक्ष्य बनाया गया है.

Related Articles

Back to top button