एक महीने में ढूंढ लो मेरा विकल्प राहुल गाँधी की कांग्रेस नेताओं को दो टूक बात

2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की शर्मनाक पराजय के बाद इस्तीफे पर अड़े पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को मनाने के लिए मंगलवार को एक बार फिर पार्टी के कई नेता उनके आवास पहुंचे, लेकिन आज भी कोई निर्णय नहीं निकल सका. सूत्रों के हवाले से खबर है कि राहुल गांधी अपने फैसले पर कायम है और उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से कहा है कि वे एक माह के भीतर उनका कोई विकल्प तलाश करें.बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी भी राहुल गांधी के फैसले को लेकर वेट एंड वाच की पोजिशन पर है.

कांग्रेस की कोर टीम को अभी भी आशा है कि राहुल गांधी मान जाएंगे. परिवारवाद के आरोपों से आहत राहुल गांधी ने मंगलवार को पार्टी नेताओं से यह भी कहा है कि प्रिंयका वाड्रा को पार्टी के इन फैसलों से अलग रखा जाए. सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि जहां तक पार्टी संगठन में परिवर्तन की बात है, तो अभी पार्टी कोई बदलाव नहीं करना चाहती है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी अपने सत्ताधारी प्रदेशों में कुछ संगठनात्मक परिवर्तन कर सकती है.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की शिकस्त की वजह से राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से त्यागपत्र देने पर अड़े रहने और राजस्थान में पार्टी के सफाए को लेकर प्रदेश सरकार के कुछ मंत्रियों की तरफ से जवाबदेही निश्चित करने की मांग की पृष्ठभूमि में पार्टी महासचिव प्रियंका वाड्रा, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने मंगलवार को राहुल से उनके घर पर मुलाकात की.

Related Articles

Back to top button