मोदी के मंत्रियों के नाम पर चर्चा शुरू हुयी…

2019 लोकसभा चुनावों में मिली प्रचंड जीत के बाद आज नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे. शाम 7 बजे अपने कैबिनेट के साथ मोदी के शपथ का कार्यक्रम है. इसकी तैयारियां चरम पर है. आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इसके बाद संभावित मंत्रियों को फोन कॉल्स आने लगे हैं. माना जा रहा है कि संभावित मंत्रियों के साथ मोदी आज शाम 4.30 बजे बैठक ले सकते हैं.

मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा? इसका फैसला पीएम मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह को करना है. कैबिनेट पर चर्चा करने के लिए दोनों नेताओं के बीच कई राउंड बैठकें हुई है. मंगलवार को पीएम मोदी और अमित शाह के बीच साढ़े चार घंटे तक बैठक चली.

बुधवार को भी दोनों नेताओं के बीच लगभग चार घंटे तक बैठक हुई. गुरुवार को भी पीएम मोदी और अमित शाह ने डेढ़ घंटे तक बैठक की. पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अमित शाह ने दो दिनों में जिन नेताओं से सबसे अधिक बार मुलाकात की है, उनमें संगठन महामंत्री रामलाल और महासचिव भूपेंद्र यादव का नाम शामिल हैं. इन दोनों नेताओं के साथ कैबिनेट को लेकर अमित शाह ने अपने घर पर कई बार चर्चा की.

आज भी संभावित मंत्रियों को फोन करने से पूर्व शाह के घर पर दोनों नेता उपस्थित रहे. इसके साथ ही बुधवार को अमित शाह ने नीतीश कुमार, नरेंद्र सिंह तोमर, पीयूष गोयल के साथ भी बैठक की थी.

इन नेताओं को गया फ़ोन:- 

सुषमा स्वराज

नितिन गडकरी

अर्जुनराम मेघवाल

रामदास अठावले

रविशंकर प्रसाद

बाबुल सुप्रियो

मुख्तार अब्बास नकवी

निर्मला सीतारमण

पीयूष गोयल

स्मृति ईरानी

किरण रिजिजू

साध्वी निरंजन ज्योति

गिरिराज सिंह

नित्यानंद राय

राज्यवर्धन सिंह राठौड़


Related Articles

Back to top button