सुषमा स्वराज का विदाई सन्देश पीएम मोदी को

पीएम नरेंद्र मोदी ने लगातार दूसरी बार देश की कमान संभाल ली है। पीएम के साथ ही कैबिनेट में शामिल होने वाले नेताओं ने भी शपथ ग्रहण कर ली है, जिसमें पिछली सरकार में मंत्री रहे कई चेहरे भी शामिल हैं। हालांकि आम पब्लिक और प्रशंसकों को सबसे ज्यादा किसी की कमी खल रही है, तो वो हैं सुषमा स्वराज। पिछली मोदी सरकार में विदेश मंत्री रहीं सुषमा को इस बार मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है। 

लोकसभा चुनावों में मिली शानदार जीत के बाद मोदी सरकार 2.0 ने गुरुवार को शपथ ग्रहण कर ली। शपथग्रहण समारोह के बाद सुषमा ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए लिखा है कि, ‘प्रधान मंत्री जी – आपने 5 वर्षों तक मुझे विदेश मंत्री के तौर पर देशवासियों और प्रवासी भारतीयों की सेवा करने का मौका दिया और पूरे कार्यकाल में व्यक्तिगत तौर पर भी बहुत सम्मान दिया. मैं आपके प्रति बहुत आभारी हूँ. हमारी सरकार बहुत यशस्विता से चले, प्रभु से मेरी यही प्रार्थना है।’ 

हालांकि केंद्रीय मंत्रिमंडल में सुषमा स्वराज को नहीं पाकर प्रशंसकों में निराशा छा गई। कुछ लोगों ने जहां सुषमा को कैबीनेट में शामिल नहीं करने पर पीएम मोदी पर सवाल खड़े किए हैं, तो वहीं कुछ लोगों ने सुषमा को मंत्री बनाए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर मुहीम भी छेड़ दी  है।

कुछ फैन्स ने बतौर विदेश मंत्री सुषमा के काम की प्रशंसा करते हुए उन्हें प्रेरणादायी बताया है। लोगों ने किसी ना किसी रूप में सक्रियता बनाए रखने की अपील भी की। 

Related Articles

Back to top button