केजरीवाल के IDEA का विरोध नहीं किया BJP ने

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के लिए मेट्रो और बस यात्रा मुफ्त करने का प्रस्ताव रखा है। इस पर बीजेपी ने कहा है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल एक बार फिर से खोखला वादा कर जनता के सामने अपनी नाकामियों को छुपाने की कोशिश कर रहे हैं।

बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि 52 महीनों में सीसीटीवी, वाईफाई, महिला सुरक्षा के लिए बसों में पैनिक बटन, बसों में मार्शल और नई बसें तो उपल्बध नहीं करा पाये बल्कि पुरानी बसों को भी दिल्ली की सड़कों से नदारद कर दिया। मुख्यमंत्री केजरीवाल का ये नया सगुफा अब काम नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी उनके आईडिया का विरोध नहीं करते है लेकिन जो 52 महीनों में शुरू नहीं हो सका, वह पांच से छह महीने में कैसे हो जाएगा?

बीजेपी ने कहा कि जब मेट्रो का किराया बढ़ा तो केजरीवाल की स्वीकृति से बढ़ा और अब जब छह महीने बाद चुनाव हैं तो केजरीवाल ये एक नया खोखला वादा कर रहे हैं सिर्फ अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए। केजरीवाल सिर्फ एक घोषणा मंत्री हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने अधिकारियों को प्रस्ताव का अध्ययन करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों से भी फीडबैक लेगी। केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, ”महिलाएं डीटीसी, क्लस्टर बसों और दिल्ली मेट्रो में नि:शुल्क यात्रा करेंगी। यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब अगले साल की शुरुआत में दिल्ली में विधानसभा चुनाव होना है।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को एक जनसभा में कहा था कि उनकी सरकार दिल्ली में महिलाओं को सार्वजनिक परिवहन के उपयोग के प्रति प्रोत्साहित करने के वास्ते उनके लिए मेट्रो और बस यात्रा मुफ्त करने पर विचार कर रही है। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी सरकार बिजली बिलों के निर्धारित शुल्क को कम करने के लिए शहर के बिजली नियामक के संपर्क में है।

Related Articles

Back to top button