अखिलेश ने किया बड़ा ऐलान, ताश के पत्तों की तरह बिखरा महागठबंधन

2019 लोकसभा चुनाव में यूपी में 15 लोकसभा सीट जीतने वाला सपा-बसपा गठबंधन बिखर गया है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी में विधानसभा की 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अकेले लड़ने की घोषणा की है. मायावती के बाद अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी खुलकर सामने आ गए हैं.

उन्होंने कहा है कि सपा उपचुनाव अकेले लड़ेगी. अखिलेश ने कहा है कि हम अपनी जमीन तैयार कर चुनाव लड़ेंगे.इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि चुनाव परिणामों से स्पष्ट है कि बेस वोट भी सपा के साथ खड़ा नहीं रह सका है. सपा की यादव बाहुल्य सीटों पर भी सपा प्रत्याशी चुनाव हार गए हैं.

कन्नौज में डिंपल यादव और फिरोजाबाद में अक्षय यादव का हार जाना हमें बहुत कुछ सोचने पर विवश करता है. उन्होंने कहा कि बसपा और सपा का बेस वोट जुड़ने के बाद इन प्रत्याशियों को हारना नहीं चाहिए था. मायावती के प्रेस वार्ता के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन के संबंध में सोचकर विचार करेंगे, अगर रास्ते अलग हैं तो हम भी लोगों का स्वागत करेंगे.

अखिलेश यादव ने कहा कि उपचुनाव में अगर अकेले लड़ने का निर्णय हुआ है, तो फिर हम भी अकेले ही चुनाव लड़ने की तैयारी करेंगे. अखिलेश यादव के इस बयान से स्पष्ट हो गया है कि सपा-बसपा की दोस्ती समाप्त हो गई है.

Related Articles

Back to top button