राशि से जानिए अपनी लाइफ के बारे में कुछ बातें…

कुछ लड़कियां अक्सर अपने मर्दों में अपनी पसंद को लेकर कंफ्यूज रहती है और अपने लिए परफेक्ट पार्टनर चूज नहीं कर पाती। अगर कर भी लेती है तो किसी न किसी कारण उनका रिश्ता टूट जाता है। अगर आप भी अपने लव पार्टनर को लेकर अपनी इच्छाओं को नहीं समझ पा रही तो राशि इसमें आपकी मदद करेंगी। चलिए आपकी राशि से ही जानते आपको किस तरह के मर्द पसंद आते हैं। 

मेष राशि

आप राशि के चलते बेहद केयरिंग और कंसर्न लड़की हैं और इसीलिए आप हमेशा ऐसे शख्‍स के प्‍यार में पड़ती हैं जो केयरिंग और प्‍यार लुटाने वाला हो। हालांकि जब इन्हें अपनी इच्छा से बढ़कर केयरिंग पार्टनर मिल जाता है तो इन्हें वो भी रास नहीं आता। 

वृषभ राशि

वृषभ राशि की लड़कियों को स्‍ट्रांग प्‍वाइंट ऑफ व्‍यू रखने वाले मर्द पसंद आते हैं। यह पैशनेट और उद्देश्‍यपूर्ण लाइफस्‍टाइल जीने वाले मर्दों की तरफ जल्दी आकर्षित होती है। हालांकि अपके जिद्दी स्वभाव के कारण रिश्ते में रूकावटे जरूर आएगी इसलिए या तो खुद झुकना सीख ले या खुद से समझौता करने वाला पार्टनर ढूूढ़ ले। 

मिथुन राशि

जिंदगी में थ्रिल पसंद मिथुन राशि की लड़कियों को करिश्‍मैटिक और एडवेंचर पसंद मर्द ही पसंद आते हैं। जिंदगी में किसी भी चीज को लेकर रिस्क लेने वाले मर्द आपको झट से आकर्षित करते हैं। इन्हें पाने के लिए तो हर मुमकिन कोशिश करेगी लेकिन अगर इनमें कोई कमी दिख गई तो रिश्ता तोड़ने में मिनट भी नहीं लगाएंगी। 

कर्क राशि

आप भावनाओं में बहने वाली लड़की हैं इसलिए आपको आकर्षक और आपको भावनात्‍मक सहारा देने वाले लड़के पसंद आते हैं। हालांकि आपको आवारगी पसंद हैं लेकिन भावनात्मक लड़के के साथ रिश्ता निभाने में आपको मुश्किल भी होगी।   

सिंह राशि

सिंह राशि की लड़कियों को बुद्धिमान और रचनात्‍मक मर्द पसंद आते हैं, जो अपने एक्साइटेड और यूनीकनेस स्वभाव से आपको इम्प्रैस कर सकें। इसके अलावा आप अपने लीडर व दिखावे वाले स्वभाव के कारण खुद पर समर्पित और दीवानों की तरह चाहने वाले लड़कों को पसंद करती हैं।  

कन्या राशि

आपको भावनात्‍मक और कलात्‍मक रुचि वाले मर्द ज्यादा भाते हैं। मगर आपका रिश्ता तब टूटने की कगार पर आ सकता है जब आपकी जिंदगी में कोई ऐसा आ जाता है जो आपसे सब कुछ चाहे लेकिन बदले में कुछ भी ना दे सके। 

तुला राशि

आपको आत्‍मविश्‍वास और प्रेरित करने वाले शख्स जल्दी आकर्षित करते हैं। जब लगातार काम करके थक जाती है और आपको लाइफ बोरिंग लगने लगती है तो आप ऐसे शख्स की तलाश करती हैं जो जिंदगी में आपको खुश रखें, आपकी केयर और आपके आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें। 

वृश्चिक राशि

आपको प्रैक्‍टिकल और धैर्य रखने वाले मर्द ज्यादा पसंद आते हैं जो आपके अच्छे-बुरे समय में आपके लिए हमेशा खड़े रहे। भले ही आप दूसरों को प्यार लुटाना पसंद करती है लेकिन बदले में पार्टनर से भी उतनी ही उम्मीद रखती हैं।  

धनु राशि

इस राशि की लड़कियों को बेहद बुद्धिमान और खुले विचारों वाला पार्टनर पसंद आता है, जो उनके हर एडवेंचर में हमेशा उनके साथ रहे। साथ ही आप यह भी उम्मीद रखती है कि पार्टनर को आपका दिल जीतने का हर हुनर आता है। जी हां, आपको  र्निभय और स्टेमिना रखने वाले मर्द ज्याजा पसंद आते हैं। 

मकर राशि

आप हमेशा काम में मगन रहती है। आप संवेदनशील और ईमानदार पार्टनर चाहती है जो आपको हमेशा सपोर्ट करता रहे। साथ ही आप ऐसे शख्स के लिए अपना टाइम बिल्कुल वेस्ट नहीं करना चाहती जो आपके को लेकर लिए गए फैसले पर दृढ़ ना हो पा रहा हो। 

कुंभ राशि

सपनों में खोई रहने वाली कुंभ राशि की लड़कियां कभी भी अपना दिमाग बदल लेती हैं। यहीं वजह है कि आपको स्‍ट्रांग और अच्छी तरह समझने वाला पार्टनर पसंद आता है। आप अपने पार्टनर में उसका एक निजी प्‍वाइंट ऑफ व्‍यू और किसी की भी खातिर समझौता ना करने वाला रवैया देखना चाहती हैं।

मीन राशि

ख्‍वाबों वाली अजीब दुनिया में ठहराव लाने के लिए आपको ऐसे पार्टनर की जरूर होती है जो होशियार, कंसिटेंट और हेल्‍प फुल नेचर का हो। अगर आपको किसी मर्द में ये खूबियां दिख जाए तो आप उसी को दुनिया का सबसे रोमांटिक व बेस्ट साथी मान लेती हैं। 

Related Articles

Back to top button